Home » विश्वविद्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा नहीं बनने देंगे : अभाविप

विश्वविद्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा नहीं बनने देंगे : अभाविप

अभाविप भोपाल महानगर ने आरजीपीवी विवि में भ्रष्टाचार एवं शैक्षिक अनियमितताओं को लेकर किया आंदोलन

भोपाल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रांत मंत्री आयुष पाराशर के नेतृत्व में भ्रष्टाचार एवं शैक्षणिक अनियमितताओं के खिलाफ आंदोलन करा एवं राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन। आरजीपीवी विश्वविद्यालय में कुछ माह पहले से ही आर्थिक अनिमियत्ता एवं शैक्षणिक गतिविधियों के कई आरोप स्पष्ट रूप से सामने आ रहे हैं जिन आरोपों कि पुष्टि कई सक्षम अधिकारियों द्वारा की जा चुकी है जैसे डेस्कटॉप खरीदी , प्राध्यापको की पीएचडी में अनियमितता ,भोजन व्यवस्था ,फर्नीचर खरीदी एवं स्मार्ट क्लासरूम बनाने इत्यादि ।

हाल ही में घोषित हुए बी टेक , बी फार्मा ,पॉलीटेक्निक के परीक्षा परिणामों में 50/से ज्यादा छात्रों का अनुतीर्ण होना विश्वविद्यालय की गैर जिम्मेदारी को दर्शाता है जिसका प्रभाव छात्रों के भविष्य के ऊपर बुरा पड़ रहा है इन सभी भ्रष्टाचार पुर्ण आरोपों की पर विद्यार्थी परिषद ने यह मांग करती है की उपरोक्त आरोपों की निष्पक्ष जांच हो एवं सभी अनुतिर्ण विद्यार्थियों के निःशुल्क पुनः मूल्यांकन किया जाए अन्यथा अभाविप आरजीपीवी बंद करेगी।

निष्पक्ष जांच हो अन्यथा करेगे उग्र आंदोलन

अभाविप के प्रदेश मंत्री आयुष पाराशर ने बताया आरजीपीवी प्रदेश की एकमात्र टेक्निकल यूनिवर्सिटी है ऐसे में पूरे प्रदेश भर के छात्र अपनी समस्याओं से अवगत कराते हैं उन सभी समस्याएं को जो संज्ञान में आई हैं उसके निराकरण के लिए एवं वित्तीय अनियमितताओं के संदर्भ में निष्पक्ष जांच हो अन्यथा उग्र आंदोलन करेंगे।
अभाविप के भोपाल महानगर मंत्री प्रभाकर मिश्रा ने बताया जल्द से जल्द भ्रष्टाचार एवं शैक्षणिक अनियमितताओं के संदर्भ में अगर कार्रवाई निष्पक्ष नहीं होती है तो अभाविप उग्र आंदोलन करेगी।

Won’t allow university to become den of corruption: ABVP.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd