Home » खराब मौसम की वजह से भोपाल में नहीं होगा प्रधानमंत्री का रोड शो

खराब मौसम की वजह से भोपाल में नहीं होगा प्रधानमंत्री का रोड शो

कल मौसम खराब होने पर सड़क मार्ग भी तैयार

प्रधानमंत्री के आगमनी का किया फुल रिहर्सल

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भेापाल आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के साथ शहडोल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और भाजपा बूथ विस्तारक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस बीच भोपाल में राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक होने वाले रोड शो में मौसम बाधा बन गया है। उनको रोड शो स्थगित कर दिया गया है। यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री का रोड शो भोपाल में कैंसिल हुआ है।

मौसम विभाग द्वारा कल मंगलवार को भोपाल में बारिश की संभावना जताई है, खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री मोदी का राजभवन से पुलिस नियंत्रण कक्ष तक होने वाला रोड शो निरस्त कर दिया है।

अप्रैल में भी निरस्त हो चुका है रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल दौरे पर आए थे, उस समय भी रोड शो को लेकर तैयारी की गई थी। लेकिन इंदौर में हुए हादसे में कई लोगों की मौत होने के बाद रोड शो को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन को लेकर प्रदेश भाजपा ने रोड शो करने का प्लान किया, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली। इसके बाद उनके रोड शो को कैंसिल कर दिया गया।

इसके बाद दौरे के कुछ दिन पहले पीएमओ से रोड शो की अनुमति दी गई। इसके बाद भोपाल में सबसे छोटा रोड शो राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक 350 मीटर में करने का प्लान किया गया। अब इस रोड शो को भी भोपाल में मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कैंसिल कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मौसम को देखते हुए रोड शो को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

सड़क मार्ग से भी जा सकते हैं रानी कमलापति स्टेशन

प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव को लेकर सभी विकल्पों के अनुसार तैयारी कर रहा है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सीधे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। अभी उनके एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का प्लान है। यहां से सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लालपरेड पहुंचेंगे। इस बीच राजभवन के पास से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था।

मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के लालपुर गांव में ठहरने की संभावनों को लेकर भी गेस्ट हाउस देखा गया। कल सुबह अगर भोपाल में मौसम खराब रहा तो प्रधानमंत्री को राजाभोज विमानतल से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक सड़क मार्ग से ले जाने की भी तैयारी पुलिस, प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने कर दी है। सोमवार सुबह अधिकारियों ने एयरपोर्ट से रानी कमलापति तक के सड़क मार्ग का निरीक्षण भी किया है।

PM's road show will not be held in Bhopal due to bad weather.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd