Home » गत तीन वर्षों में सबसे ज्यादा सड़कें बनाने का काम किया गया-मंत्री गोपाल भार्गव

गत तीन वर्षों में सबसे ज्यादा सड़कें बनाने का काम किया गया-मंत्री गोपाल भार्गव

भोपाल। लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव रविवार को दमोह पहुंचे। उन्होंने जबलपुर रोड पर स्थित महाराजा पैलेस में आयोजित इंजीनियर सम्मान समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा वे सौभाग्य शाली हैं, उन्हें लोक निर्माण विभाग मिला। उन्होंने कहा कि गत तीन वर्षो में प्रदेश में सर्वाधिक सड़क बनाएं का काम हुआ है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क और ब्रिज बनाने काम किए गए हैं।

चाहे सड़कों का काम हो, या ब्रिज बनाने का। इस विभाग में आकर उन्होंने सड़कें बनाने का सबसे ज्यादा काम किये । उन्होंने कहा वे गांव से आते हैं और गांव की जरूरतों को समझते हैं। इसलिए अपने अनुभव के आधार पर स्थिति को सुधारने की कोशिश की है। हम बुंदेलखंड के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

इसके पूर्व मध्य प्रदेश शासन के पूर्व वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने दमोह जिले में सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के लिए चल रहे कार्यों की जानकारी दी , लगभग तीन हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य सिंचाई और पेयजल कार्यों के स्वीकृत किए गए थे जिससे हजारों एकड़ में सिंचाई क्षमता होगी। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत जिले में चल रहे कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले 2024 तक जिले के सभी गांव में नल के माध्यम से पानी पहुंचने लगेगा।

उन्होंने कहा प्रथम चरण में 150 से अधिक गांव में पानी नल के माध्यम से पहुंच रहा है। जिले में सड़कों के विकास के बारे में भी अपनी बात विस्तार से रखी। इस मौके पर पीब्ल्यूडी, डब्ल्यृूआरडी, पीएचई, पीआईयू, आरईएस सहित अन्य विभागों और जिले में कार्य कर रहे इंजीनियर का सम्मान किया गया ।

Maximum number of roads have been built in the last three years – Minister Gopal Bhargava.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd