Home » विश्व स्तरीय बनेगा खजुराहो रेलवे स्टेशन, दिखेगी महाराजा छत्रसाल की झलक

विश्व स्तरीय बनेगा खजुराहो रेलवे स्टेशन, दिखेगी महाराजा छत्रसाल की झलक

रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष ने जताया प्रधानमंत्री जी का आभार

भोपाल। खजुराहो रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। इसको लेकर गत दिनों प्रजेंटेशन दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो के सांसद विष्णुदत्त शर्मा से रेलवे स्टेशन का मॉडल भी लांच कर दिया है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि खजुराहो का रेलवे स्टेशन सर्वसुविधायुक्त और विश्वस्तरीय होगा। इसके साथ ही इसके भवन में बुंदेलखंड के गौरव महाराजा छत्रसाल की झलक भी दिखाई देगी। खजुराहो स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने के लिए मैं बुंदेलखंड और खजुराहो की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।

विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त होगा नया स्टेशन

प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हम सभी के लिए, खजुराहो और बुंदेलखंड की जनता के लिए बहुत खुशी का अवसर है। आज खजुराहो रेलवे स्टेशन के नए मॉडल को लांच किया गया है। इसके साथ ही रेलवे के जीएम और डीएम ने नए स्टेशन पर एक प्रेजेंटेशन भी दिया है। स्टेशन में जिन सुविधाओं को समाहित किया जाएगा, वो वर्तमान समय के अनुकूल और विश्वस्तरीय होंगी। इसके साथ ही इसके डिजाइन से बुंदेलखंड हृदय सम्राट महाराजा छत्रसाल के व्यक्तित्व और उनके गौरवपूर्ण इतिहास की झलक भी दिखाई देगी, इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

पर्यटन और विकास को मिलेगा बढ़ावा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि खजुराहो विश्व हैरिटेज साइट है। प्रधानमंत्री जी ने खजुराहो को देश की आईकॉनिक सिटीज में भी शामिल किया है और यहां एक पायलट ट्रेनिंग सेंटर भी है। उन्होंने कहा कि खजुराहो रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त किए जाने से निश्चित रूप से खजुराहो और पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे क्षेत्र का विकास तेज होगा तथा रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि नए रेलवे स्टेशन के बन जाने से क्षेत्र के आर्थिक संसाधनों में भी वृद्धि होगी।

Khajuraho railway station will become world class, glimpse of Maharaja Chhatrasal will be seen


Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd