Home » पातालकोट एक्सप्रेस में आगरा के पास लगी भीषण आग, दो जनरल कोच में जलकर खाक, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

पातालकोट एक्सप्रेस में आगरा के पास लगी भीषण आग, दो जनरल कोच में जलकर खाक, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

मथुरा से झांसी की ओर आ रही पातालकोट एक्सप्रेस की दो जनरल बोगियों में बुधवार को भांडई रेलवे स्टेशन के पास तेज धमाके के बाद आग लग गई। कोच में सफर कर रहे लोगों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। ट्रेन को रोककर सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। रेलवे और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। जिसके बाद ट्रेन की दो बोगियों में आग लगने के कारण ट्रेन की आवाजाही रोक दी गई है।

तेज धमाके के बाद आग लग गई

मथुरा से झांसी जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार दोपहर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हो गईं। जैसे ही ट्रेन ने कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन पार किया, ट्रेन की जनरल बोगी में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं। बोगी में धुआं और आग लगने से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगदड़ मच गई और चीख-पुकार मच गई।

यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, आग लगने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। ट्रेन रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन तब तक दोनों बोगियां पूरी तरह आग की चपेट में आ चुकी थीं। उन्हें ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग करने का प्रयास शुरू किया गया। इसी बीच फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। दोनों बोगियों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है।