Home » हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से हटा कर्फ्यू, बनभूलपुरा में लागू, स्कूल बंद

हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से हटा कर्फ्यू, बनभूलपुरा में लागू, स्कूल बंद

हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है लेकिन बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू अब भी लागू है।
बनभूलपुरा में ही मदरसा और मस्जिद तोड़ने पर भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी।
हिंसा में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं।
हल्द्वानी।
हल्द्वानी के बनभूलपुरा में मदरसा और मस्जिद ध्वस्तीकरण के बाद इलाके में हिंसक झड़प हुई। माहौल गरमाया देखते हुए बनभूलपुरा समेत आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। माहौल शांत होने पर बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू अब भी लागू है। बनभूलपुरा में ही मदरसा और मस्जिद तोड़ने पर भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी।

दुकानें खुली, लेकिन स्कूल बंद

आज हलद्वानी शहर के बाहरी इलाके में दुकानें खुलीं, लेकिन स्कूल बंद हैं। एडीजी एपी अंशुमन ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है और स्थिति नियंत्रण में है। अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की हिंसा में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। एडीजी ने यह भी बताया कि भले ही इलाके में कर्फ्यू लागू है, लेकिन बनभूलपुरा क्षेत्र के निवासियों की सुविधा का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। लोगों को समय-समय पर आवश्यक चीजें खरीदने की अनुमति दी जा रही है।

काठगोदाम तक ट्रेनों की आवाजाही शुरू

अधिकारी ने बताया कि काठगोदाम तक ट्रेनों की आवाजाही भी फिर से शुरू कर दी गई है। फिलहाल कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। गुरुवार की हिंसा में छह दंगाई मारे गए। 60 से अधिक लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने नगरपालिका कर्मचारियों और पुलिस पर जमकर पत्थर और पेट्रोल बम फेंके। कई पुलिस कर्मियों को पुलिस स्टेशन में शरण लेनी पड़ी, जिसके बाद भीड़ ने थाने में ही आग लगा दी।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd