Home » बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवक ने फांसी लगाकर दी जान

बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवक ने फांसी लगाकर दी जान

भोपाल। अयोध्या नगर इलाके में बैंक की तैयारी कर रहे एक छात्र ने बीती रात अपने घर में फांसी लगा ली। घटना का पता चलने पर मां ने पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारकर हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे चेक करने पर मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इससे आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए मर्चुरी में रखवा दिया है।

थाना प्रभारी नीलेश अवस्थी ने बताया कि दुर्गेश बिहार कॉलोनी निवासी सुभांशु भारद्वाज पुत्र राजेश भारद्वाज (22) ग्रेजूऐशन करने के बाद पिछले डेढ़ साल से दिल्ली में रहकर बैंक परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसके पिता गोल्ड फांयनेंस कंपनी में नौकरी करते हैं। पिछले दिनों उनका अहमदाबाद ट्रांसफर हो गया। इस कारण वह करीब एक माह पहले भोपाल वापस आया और मां के साथ रह रहा था। यहां पर वह एमपी नगर स्थित कोचिंग जाता था।

कल रात कोचिंग से लौटा और अपने कमरे में चला गया। रात करीब बारह बजे मां ने खाना खाने के लिए उसे बुलाया तो उसने कोई जबाव नहीं दिया। इस पर आशंका होने पर उन्होंने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ और अंदर जाकर देखा तो वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। उसे तुरंत लोगों ने उतारा और हमीदिया अस्पताल पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए मर्चुरी में रखवा दिया है। पिता के अहमदाबाद से लौटने पर पोस्टमार्ट कराया जाएगा।

जहर खाकर महिला ने जान दी

बैरसिया थाना पुलिस ने बताया कि खितबांस निवासी रमिता गुर्जर पति प्रहलाद गुर्जर(25) गृहणी थी। कल सुबह करीब दस बजे महिला ने अपने घर में रखी फसल में डालने वाली इल्लीमार दवा पी ली थी। तबियत बिगड़ने पर परिजनों उसे लेकर बैरसिया अस्पताल पहुंचे। जहां से महिला को निशातपुरा करोंद स्थित एक निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

फिलहाल महिला के जहर खाकर खुदकुशी करने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। परिजनों के बयानों के बाद ही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

A young man preparing for banking committed suicide by hanging

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd