Home » हरियाणा के सीएम Manohar Lal ने दिया इस्तीफा, आज ही हो सकता है नई सरकार का शपथग्रहण

हरियाणा के सीएम Manohar Lal ने दिया इस्तीफा, आज ही हो सकता है नई सरकार का शपथग्रहण

  • हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर से मुलाकात के बाद कहा कि हमने पहले ही बीजेपी को समर्थन दे दिया था।
  • मुख्यमंत्री मानोहर लाल से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने किया है।

चंडीगढ़। भाजपा और जजपा का करीब साढ़े चार साल पुराना नाता टूटने को है। यह दावा मुख्यमंत्री मानोहर लाल से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने किया है। हरियाणा की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल आज सामूहिक इस्तीफा दे सकता है। इसके बाद नए सिरे से हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल गठित किया जाएगा। इस बार जजपा को मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए रणनीति बनाई गई है। इस नए मंत्रिमंडल में जेजेपी शामिल नहीं होगी।

नायब सैनी की लग सकती है बड़ी लॉटरी

उनके नामों की चर्चा सबसे आगे है। हालांकि इससे पहले कृष्णपाल गुर्जर का भी नाम सबसे आगे चल रहा था। हरियाणा के नीलोखेड़ी से निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर ने हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर से मुलाकात के बाद कहा कि हमने पहले ही बीजेपी को समर्थन दे दिया था। सीएम के साथ बैठक में हमने निर्वाचन क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में चर्चा की है। हमने गठबंधन पर किसी भी तरह की चर्चा नहीं की।

दुष्यंत चौटाला ने लौटाईं सरकारी गाड़ियां

हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव के बीच पर भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने की तैयारी है। एक तरफ सीएम मनोहर लाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है तो वहीं दूसरी तरफ दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी है।

राजभवन पल -पल बदल रही स्थितियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। अर्जुन मुंडा और तरुण चुग को बीजेपी ने ऑब्ज़र्वर नियुक्त किया है। दोनो दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

साढ़े ग्यारह बजे होगी विधायक दल की मीटिंग

नयनपाल रावत ने कहा मैं पहले भी निर्दलीय विधायक के तौर पर सरकार के साथ था और अब भी सरकार के साथ हूं। रावत ने आगे कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में तरक्की और उन्नति कर रहा है।

हरियाणा में बीजेपी को 10 की 10 सीट पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। आज सुबह 10 बजे मंत्रियों के साथ हरियाणा निवास में मीटिंग हो सकती है। उसके बाद 11.30 बजे विधायक दल की मीटिंग होगी। निर्दलीय विधायक भी मीटिंग के लिए बुलाए गए हैं।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd