Home » सीमा पर चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने जताई रिश्ते बेहतर होने की उम्मीद

सीमा पर चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने जताई रिश्ते बेहतर होने की उम्मीद

  • प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई है कि द्विपक्षीय संबंधों के माध्यम से दोनों देश शांति बहाल करने में सक्षम होंगे।

नई दिल्ली । भारत और चीन के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंध दोनों देशों के साथ साथ पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण हैं। ये बातें प्रधानमंत्री मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान कही हैं। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि राजनयिक और सैन्य स्तरों पर रचनात्मक द्विपक्षीय जुड़ाव की मदद से दोनों देश सीमाओं पर शांति बहाल करने में सक्षम होंगे।

‘सकारात्मक जुड़ाव से बहाल होगी सीमाओं पर शांति’

उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच शांतिपूर्ण संबंध न केवल दोनों देशों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने आशा जताई कि राजनयिक और सैन्य स्तरों पर सकारात्मक जुड़ाव की मदद से दोनों देश अपनी सीमाओं पर शांति बहाल करने में सक्षम होंगे।

पाकिस्तान के साथ संबंधों पर बोले यह बात

पाकिस्तान के साथ संबंधों के बारे में पूछे जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को पदभार संभालने पर बधाई दी है और कहा है कि भारत ने हमेशा आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने की वकालत की है।

‘जम्मू कश्नीर के लोग अब शांतिपूर्ण जीवन जी रहे हैं’

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके बाद से जम्मू कश्मीर में व्यापक सकारात्मक बदलावों को प्रत्यक्ष रूप से देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वो पिछले महीने जम्मू-कश्मीर गए थे और वहां अब लोगों के जीवन में एक नई उम्मीद जगी है और अब लोग शांति से जी रहे हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर बोले यह बात

आगामी लोकसभा चुनाव पर मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के पास वादों को पूरा करने का बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड है। उन्होंने दावा किया भारत में भाजपा सरकार के लिए लोगों का समर्थन बढ़ रहा है। भारत को लोकतंत्र की जननी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 2019 के आम चुनावों में 600 मिलियन से अधिक लोगों ने मतदान किया और अब 970 मिलियन से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd