Home » ‘दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ…’, इब्राहिम रईसी की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

‘दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ…’, इब्राहिम रईसी की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति रईसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है।
  • भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

नई दिल्ली। ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। रईसी के साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और धार्मिक नेता मोहम्मद अली आले-हाशेम की भी मौत हो गई। ईरानी राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर बीते दिन एक ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसका मलबा सोमवार को मिला। इस हादसे पर अब भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है।

तबाह हो गया हेलीकॉप्टर

ईरान की सरकारी मीडिया प्रेस टीवी ने आज बताया कि रईसी और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को पूर्वी अजरबैजान प्रांत के वरजाकन और जोल्फा शहरों के बीच स्थित दिजमार जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रविवार को उत्तर पश्चिमी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में नौ लोग सवार थे। रईसी और उनके साथ आया प्रतिनिधिमंडल अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ अरास नदी पर एक बांध के उद्घाटन समारोह से लौट रहा था।

ईरानी कैबिनेट ने आपातकालीन सत्र आयोजित किया

रईसी और उनकी टीम की मौत की जानकारी के बाद, ईरानी कैबिनेट ने उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर की अध्यक्षता में एक आपातकालीन सत्र आयोजित किया। ईरानी अधिकारियों ने कहा कि कुछ शवों को पहचानना तक मुश्किल हो रहा था, जो हादसे में जल चुके थे।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd