Home » राजस्थान के जयपुर में अनोखा प्रदर्शन, बेरोजगार युवकों ने 1111 फिट लंबा ज्ञापन लेकर कर्मचारी चयन आयोग पहुंचे

राजस्थान के जयपुर में अनोखा प्रदर्शन, बेरोजगार युवकों ने 1111 फिट लंबा ज्ञापन लेकर कर्मचारी चयन आयोग पहुंचे

राजस्थान में लंबित भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर बेरोजगारों ने बुधवार को जयपुर में अनोखा प्रदर्शन किया। प्रदेशभर से जयपुर पहुंचे बेरोजगार 1111 फिट लंबा ज्ञापन लेकर कर्मचारी चयन आयोग मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बेरोजगारों ने कहा- सरकार जल्द से जल्द लंबित भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर नई भर्ती का कैलेंडर जारी करें। अगर सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो आने वाले वक्त में प्रदेशभर के बेरोजगार सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे। इसका नुकसान सरकार को आने वाले चुनाव में भुगतना पड़ेगा। इस दौरान बेरोजगारों ने आज के 1111 फीट लंबे ज्ञापन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का भी दावा किया।

इससे पहले जयपुर के दुर्गापुरा स्थित कर्मचारी चयन बोर्ड मुख्यालय पर बुधवार सुबह 11:00 बजे से ही युवाओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। लगभग आधे घंटे में बड़ी संख्या में प्रदेशभर से युवा इकट्ठा हो गए। इसके बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में युवाओं ने 1111 फीट लंबा ज्ञापन कर्मचारी चयन आयोग मुख्यालय पहुंचे। लगभग डेढ़ घंटे तक प्रदेशभर के युवा बेरोजगारों ने कर्मचारी आयोग मुख्यालय पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

करीब 2 बजे कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के सचिव RAS अधिकारी सुनील पूनिया को बेरोजगारों ने अपना मांग पत्र सौंपा। फिर बेरोजगार दोपहर 3:00 बजे शिक्षा संकुल पहुंचे। यहां 1 घंटे के सांकेतिक धरने के बाद शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बेरोजगारों से मुलाकात कर जल्द लंबित भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा- पीटीआई भर्ती परीक्षा हुए 7 महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। लेकिन अब तक रिजल्ट जारी नहीं हो पाया है। वहीं, 48,000 पदों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी जारी नहीं हुआ है। ऐसे में प्रदेश के हजारों युवाओं का भविष्य आचार संहिता की वजह से अधर झूल में अटक सकता है। ऐसे में हम यही चाहते हैं कि जल्द से जल्द प्रदेश की सभी लंबित भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाए। ताकि प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल सके।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd