Home » संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया आईईएस/आईएसएस लिखित परीक्षा का परिणाम, ऐसे देखे रिजल्ट

संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया आईईएस/आईएसएस लिखित परीक्षा का परिणाम, ऐसे देखे रिजल्ट

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज यानि 24 अगस्त को भारतीय आर्थिक सेवा (आईईएस)/ भारतीय सांख्यिकी सेवा (आईएसएस) परीक्षा, 2023 की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन भी उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नतीजे देख सकते हैं। वहीं जो विद्यार्थी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार इंटरव्यू में शामिल होंगे।

आपको बता दें, यूपीएससी ने आईईएस/आईएसएस के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 से 25 जून तक किया था। इस परीक्षा के जरिए कुल 51 रिक्तियों को भरा जाएगा, इनमें 18 रिक्तियां IES के लिए और 33 रिक्तियां ISS के लिए हैं। लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवार इंटरव्यू चरण में शामिल होंगे, इसके लिए उन्हें विस्तृत आवेदन प्रपत्र यानि DAF फॉर्म को भरना होगा।

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय और विकलांगता से संबंधित दावों के समर्थन में मूल प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने होंगे। परीक्षा के परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। यहां होम पेज पर ‘UPSC IES-ISS एग्जाम रिजल्ट, 2023’ के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक PDF फाइल खुलेगी, इसमें रोल नंबर दर्ज कर उम्मीदवार अपना नाम देख पाएंगे। जानकारी के मुताबिक, उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd