Home » विदेश में करना है पढ़ाई तो यहां करें अप्लाई, मिल रही लाखों की छात्रवृत्ति

विदेश में करना है पढ़ाई तो यहां करें अप्लाई, मिल रही लाखों की छात्रवृत्ति

भारत के अधिकांश लोगों का विदेश में जाकर पढ़ने का सपना होता है। इनमें कुछ लोग तो चले जाते हैं लेकिन कुछ पैसों की तंगी की वजह से नही जा पाते। इसमें से कई स्टूडेंट्स हर साल ब्रिटेन का रुख करते हैं। पिछले साल लगभग 1.5 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ब्रिटेन पढ़ने गए। तो इसलिए हम लेकर आएं हैं आपके लिए Scholarship का भी ऑप्शन है, जिससे आपके पास ब्रिटेन की शेफील्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई का मौका है।

गौरतलब है कि University of Sheffield ने इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए पोस्टग्रेजुएट स्कॉलरशिप का ऐलान किया है। ये स्कॉलरशिप सितंबर 2023 बैच में मास्टर प्रोग्राम के लिए दी जा रही है। इच्छुक स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट sheffield.ac.uk पर जाकर स्कॉलरशिप के बारे में और अधिक जानकर अप्लाई कर सकते हैं।

स्कॉलरशिप में कितना पैसा मिलेगा?

फैकल्टी ऑफ आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज और फैकल्टी ऑफ सोशल साइंसेज 2000 पाउंड यानी लगभग दो लाख रुपये फैलक्टी ऑफ इंजीनियरिंग, फैकल्टी ऑफ मेडिसिन, डेंटिस्ट्री एंड हेल्थ और फैकल्टी ऑफ साइंसेज – 2500 पाउंड यानी लगभग 2.5 लाख

ऐसे करें अप्लाई

जो भी इसकी योग्यता को पूरा करता है वह अधिकारिक बेवसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद उसे किसी और एडिशनल स्कॉलरशिप एप्लिकेशन फॉर्म फिल करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि ये स्कॉलरशिप फुल-टाइम और पार्ट-टाइम स्टूडेंट्स के लिए है। ऑनलाइन या डिस्टेंस लर्निंग के जरिए पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स स्कॉलरशिप के लिए एलिजिबल नहीं हैं।

क्या है योग्यता?

यह स्कॉलरशिप उन्ही स्टूडेंट्स को दी जाएगी, जिनके मास्टर प्रोग्राम की शुरुआत यूनिवर्सिटी में सितंबर 2023 में हो रही है। ध्यान रहे आपको अपने कोर्स का ऑफर 16 जून से पहले स्वीकार करना होगा, तभी स्कॉलरशिप मिलेगी। इंटरनेशनल पोस्टग्रेजुएट टॉट शेफील्ड स्कॉलरशिप 2023 उन लोगों को दी जाएगी, जो एलिजिबिलिटी और अवार्ड क्राइटीरिया को पूरा करेंगे।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd