Home » ड्रोन से पाकिस्तानी तस्करों ने भेजी 25 करोड़ की ड्रग्स, बीएसएफ ने की फायरिंग

ड्रोन से पाकिस्तानी तस्करों ने भेजी 25 करोड़ की ड्रग्स, बीएसएफ ने की फायरिंग

पाकिस्तानी तस्करों ने एक बार फिर भारत में ड्रग्स भेजी है, जिसकी भनक लगने पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने फ फयरिंग की और पांच किलो से ज्यादा ड्रग्स बरामद कर ली। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब पच्चीस करोड़ रुपये आंकी जा रही है। बीएसएफ के बीकानेर रेंज के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।

बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि बीकानेर रेंज को ये भनक लगी थी कि श्रीगंगानगर के घड़साना-अनूपगढ़ एरिया में घुसपैठ हो सकती है। इस पर वहां गश्त बढ़ा दी गई थी। मंगलवार की देर रात करीब दो बजे यहां हरकत हुई तो बीएसएफ के जवान सक्रिय हो गए। फयरिंग शुरू की गई। करीब 42 राउंड फयरिंग के बाद जवानों को कुछ पैकेट मिले हैं। इन पैकेट्स में ड्रग्स बताया जा रहा है। करीब पांच से छह किलो की ये ड्रग 25 से 30 करोड़ रुपये की हो सकती है। आशंका ये भी कि इन पैकेट्स से हथियार भेजे गए हों। रेंज के तहत आने वाले बॉर्डर उस पार और इस पार दोनों तरफ  कुछ संदिग्ध गतिविधियों के बारे में बीएसएफ  की गुप्तचर शाखा को रिपोर्ट मिली थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर जवानों को अलर्ट मोड पर रखा गया था।

ड्रोन से हो रही तस्करी :

पाकिस्तानी की तरफ से ड्रोन उड़ता है और तारबंदी को पार करके भारतीय सीमा में आता है। ऑटोमेटिक तरीके से ड्रोन के साथ लगे पैकेट्स को छोड़ दिया जाता है और ड्रोन वापस पाकिस्तान सीमा में चला जाता है। बीएसएफ ने पहले कुछ ड्रोन भी बरामद किए हैं। इस बार भी ड्रोन को गिराया गया है। बीएसएफ की फ ायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ। अंधेरा होने के कारण फ ायरिंग ज्यादा करनी पड़ी।

घड़साना के पास कार्रवाई :

बीकानेर रेंज के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह के अनुसार इस कार्रवाई में जवानों ने जबदस्त साहस का परिचय दिया है। जो पैकेट्स मिले हैं, उनमें ड्रग्स की आशंका है। भारतीय सीमा की तरफ से जो ड्रग्स लेने के लिए आ रहे थे, उनका भी पता लगाया जा रहा है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd