Home » शिवराज सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, 31 अगस्त तक बिजली के बढ़े बिल होंगे स्थगित

शिवराज सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, 31 अगस्त तक बिजली के बढ़े बिल होंगे स्थगित

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज सीएम शिवराज की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में एलपीजी सिलेंडर, बिजली बिल समेत कई बड़े मुद्दों पर फैसला लिया गया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की कनेक्शनधारी महिलाओं को सावन माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

इसके साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया मध्य प्रदेश में 31 अगस्त 2023 तक के बिजली के बढ़े हुए सभी बिल स्थगित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद् ने आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि को दो हजार रुपए से बढ़ाकर छह हजार रुपए करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। वहीं प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के कनेक्शनधारी महिलाओं को सावन माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गयी है।

डॉ मिश्रा ने बताया, मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तर्ज पर खेलो एमपी यूथ गेम्स के तहत 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक युवाओं के लिए संभाग स्तरीय, ज़िला स्तरीय और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजन कराने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। मंत्रिपरिषद् ने मेधावी विद्यार्थी योजना की वार्षिक आय सीमा को 6 लाख रुपए से बढ़ाकर 8 लाख रुपए करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

उन्होंने बताया कि रीवा जिले में नवीन अनुविभाग जवा का सृजन करने का निर्णय लिया गया है। नए अनुविभाग में 100 पटवारी हल्के शामिल करने के साथ 12 पद स्वीकृत किए गए हैं। मंत्रिपरिषद् ने पश्चिम भोपाल बाइपास में फोरलेन व पेव्ड शोल्डर में हाइब्रिड एनओटी मॉडल के तहत निर्माण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके तहत लगभग दो हजार 981 करोड़ रुपए की लागत से 40.90 किमी सडक़ का निर्माण किया जाएगा। नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों और नगर निगमों में कायाकल्प योजना के अंतर्गत शहरों की सडक़ों के समृद्धीकरण के लिए 12 सौ करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी गई है।

CM ShivrajMadhya Pradeshmp govtmp news

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd