Home » देश में एक चुनाव को लेकर आरएसएस ने कहा – यह संविधान निर्माताओं की इच्छा

देश में एक चुनाव को लेकर आरएसएस ने कहा – यह संविधान निर्माताओं की इच्छा

भारतीय जनता पार्टी लगातार देश में एक राष्ट्र और एक चुनाव को लेकर कवायद कर रही है। जिसके बाद राष्ट्रीय स्वयं संघ ने भी इसको लेकर समर्थन दिया। इस मामले पर संघ ने कहा इससे सार्वजनिक धन और देश का समय बचेगा।

संघ के मुताबिक इससे सार्वजनिक धन और देश का समय बचेगा क्योंकि मौजूदा व्यवस्था के तहत देश पूरे साल चुनाव मोड में रहता है। सूत्रों के मुताबिक संघ का यह भी मानना है कि एक साथ चुनाव से विकास कार्यों के निर्बाध कार्यान्वयन में मदद मिलेगी जो बार-बार होने वाले चुनावों और निर्वाचन आयोग की ओर से स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आदर्श आचार संहिता लागू करने के कारण प्रभावित होते हैं। संघ ने कहा, यह कदम देश के हित में है।

वहीँ एक राष्ट्र एक चुनाव में समर्थन करने वाले लोगों का मानना है इससे जनता का पैसा और देश का समय भी बचेगा। बार-बार चुनाव कराना न केवल महंगा पड़ता है, बल्कि इससे सरकारी कर्मचारी भी चुनाव ड्यूटी में लगे रहते हैं और आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण विकास कार्यों में बाधा आती है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd