Home » 29 साल के हुए अनंत अंबानी, जन्मदिन के खास अवसर पर जानिये उनसे जुड़ी 10 खास बातें

29 साल के हुए अनंत अंबानी, जन्मदिन के खास अवसर पर जानिये उनसे जुड़ी 10 खास बातें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी  के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी प्री-वेडिंग को लेकर काफी चर्चा में रहे और यह अकसर किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने ही रहते हैं। चाहे वह जानवरों के प्रति प्यार हो या कोई और वजह हो,  आज 10 अप्रैल को अनंत अंबानी 29 साल के हो गए हैं। इनके जन्मदिन के अवसर पर गुजरात के जामनगर में भव्य समारोह का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें कई जानी-मानी हस्तियां भी शामिल होंगी। कुछ दिनों पहले आज के लिए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट दुबई के एक मॉल में खरीदारी करते हुए भी नजर आए थे। अनंत अंबानी के जन्मदिवस 10 अप्रैल को जानते है उनकी 10 खास बातें।

अनंत अंबानी की 10 खास बातें

1.अनंत अंबानी का जन्म मुंबई में हुआ था और इन्होने शिक्षा संयुक्त राज्य अमेरिका के रोड आइलैंड में ब्राउन यूनिवर्सिटी कॉलेज से हुई है।

2.अनंत अंबानी की सगाई बिजनेसमैन वीरेन मर्चेट की वेटी राधिका मर्चेट से हुई है और जल्द ही दोनो की शादी भी होने वाली हैं।

3.  अनंत अंबानीआरआईएल और रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड में निदेशक हैं।

4. अनंत अंबानी  को अगस्त 2022  में रिलायंस के नए एनर्जी बिजनेस के नेतृत्व के लिए चुना गया था।

5 बीते साल के अगस्त में अनंत अंबानी को उनके बड़े भाई आकाश और बहन ईशा साथ, मुकेश अंबानी की उत्तराधिकार योजना के हिस्से के रूप में उन्हे  रिलायंस इंडस्ट्रीज बोर्ड में लिया गया था।

6. अनंत अंबानी गुजरात के जामनगर में 3,000 एकड़ में फैले वंतारा प्रोग्राम का नेतृत्व कर रहे हैं, जो घायल, शोषित और खतरे में पड़े जानवरों के बचाव, उपचार, देखभाल और पुनर्वास की दिशा में कार्य करता है।

7. पिछले महीने में नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने जामनगर में अनंत और राधिका की प्री-वेडिंग समारोह का आयोजित किया था।

8. दिसंबर 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर से अनंत और राधिका सगाई हुई थी और अब दोनों की इस साल जुलाई में शादी होने वाली हैं।

9. अनंत अंबानी जामनगर में रिलायंस के रिन्यूएबल एनर्जी बिजनेस का सम्भाल रहे हैं, जिसका उद्देशय 2035 तक नेट कार्बन जीरो कंपनी बनने का है।

10. अनंत अंबानी Jio प्लेटफॉर्म और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में भी शामिल हैं।

 By Shalini Chourasiya

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd