Home » 69 साल के साउथ इंडियन एक्टर मनोबल का निधन, 900 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम

69 साल के साउथ इंडियन एक्टर मनोबल का निधन, 900 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्रीि को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगा है। कोरियोग्राफर चैतन्या‍ की सुसाइड के बाद अब एक्टकर-डायरेक्टरर मनोबल के निधन ने फैंस को बड़ा सदमा दिया है। दिग्गज एक्टदर-डायरेक्ट-र मनोबल ने बुधवार, 3 मई को चेन्नई में अंतिम सांस ली। वह 69 साल के थे। वह पिछले दो हफ्तों से लीवर से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे और अपने चेन्न ई स्िल त घर पर ही इलाज करवा रहे थे। तमिल फिल्म उद्योग के लिए यह बड़ा झटका है। मनोबल का अंतिम संस्कार बुधवार को ही चेन्नएई में किया जाएगा। मनोबल पर्दे पर अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर थे। अपने 35 साल के अपने करियर में उन्होंने 900 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। मनोबल अपने पीछे परिवार में पत्नी उषा और बेटा हरीश को छोड़ गए हैं। एक्टेर-डायरेक्टलर के निधन से परिवार गहरे सदमे में है। उनके पार्थिव शरीर को चेन्नई के सालिग्रामम में उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।
1979 में किया था एक्टिंग में डेब्यू्
मनोबल ने 1979 में भारतीराजा की ‘पुथिया वरपुगल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अपने 35 साल के करियर में उन्होंीने 900 फिल्मों में छोटे-बड़े रोल किए। मनोबल की आखिरी फिल्मल काजल अग्रवाल की ‘घोस्टी’ थी।
मनोबल ने 25 फिल्में की थीं डायरेक्ट
साल 1982 में मनोबल ने ‘अगया गंगई’ के साथ बतौर डायरेक्टघर डेब्यूि किया था। उन्हों8ने 25 से अध‍िक फिल्में भी डायरेक्ट् की हैं। उनकी कुछ पॉपुलर फिल्मोंह में ‘पिल्लई निला’, ‘ऊर्कावलन’, ‘एन पुरूषांथान एनक्कु मट्टुमथान’, ‘करुप्पु वेल्लई’, ‘मल्लू वेट्टी माइनर’ और ‘पारमबरियाम’ शामिल हैं। मनोबल ने टीवी में भी काम किया और कई शोज को डायरेक्टम किया था।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd