गणतंत्र दिवस : राजधानी में सुरक्षा सख्त, बिना आईडी होटल में पर नजर, 3000 हजार पुलिसकर्मी कल संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल। शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बम डिस्पोजल एवं डॉग स्क्वायड (बीडी एण्ड डॉग स्क्वॉड) और पुलिस द्वारा विशेष चेकिंग एवं पैदल मार्च किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन से लेकर मार्केट, बस स्टैंड और खासतौर पर होटलों की विशेष चेकिंग की जा रही है। बिना पहचान पत्र के होटल में ठहरने वालों के खिलाफ स त नजर रख जा रही है। होटल संचालकों को भी बिना आई कार्ड के किसी भी रूम नहीं देने की हिदायत दी गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अलर्ट जारी हो चुका है। जिसे देखते हुए सघन चेकिंग अभियान को अधिक प्रभावी रूप से चलाया जा रहा है। शहर भर में 150 से अधिक पाइंट बनाकर चेकिंग की जा रही है।

गणतंत्र दिवस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में बीडी एन्ड डीएस टीम द्वारा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, कॉ प्लेक्स, बाजार इत्यादि संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग कर रही है। इसी क्रम में भोपाल रेलवे स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन, आईएसबीटी बस स्टैंड इत्यादि संवेदनशील स्थानों पर बीडी एन्ड डीएस टीम द्वारा यात्रियों के बैग/सामान, प्लेटफार्म पर स्थित दुकान एवं बस इत्यादि की जांच की गई। इसके अतिरिक्त थाना प्रभारी व स्टाफ द्वारा विभिन्न स्थानों पर पैदल मार्च व चेकिंग की जा रही है। वाहनों की वीडीपी पोर्टल के माध्यम से सघन चेकिंग की जा रही है।

थाना क्षेत्र के होटल, रेस्टोरेंट, लॉज, धर्मशाला, रैन बसेरा आदि चेक किए जा रहे है। भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल भ्रमण किया जा रहा है। शहर की सीमाओं को सील कर दिया गया है। आउटर नाकों में सभी वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है। पुलिस शहर के सीमावर्ती इलाकों में बने फार्महाउस और रिसोर्ट में भी संदिग्धों की सर्चिंग कर रही है। ऐसे स्थानों पर ाी पुलिस पैनी नजरें रखे हुए है। भोपाल की सीमाओं से लगे तमाम गांवों में मुखबिरों को सक्रिय कर दिया गया है। सूचनाओं के आधार पर संदिग्धों की निगरानी की जा रही है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News