आखिर क्यों पुतिन ने रूस में सेना तैनात करने का दिया आदेश, पढ़े पूरी खबर

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क ( पूजा सेन) – रूसी समाचार एजेंसी आरटी ने पुतिन के हवाले से कहा, कि पुतिन ने रूस में सेना तैनात करने का आदेश दिया है । इसका कारण पुतिन ने बताया है कि पश्चिमी देश रूस को तोड़ने-नष्ट करने का आह्वान कर रहे हैं इसलिए हमवतन का भविष्य सुरक्षित करने के लिए यह कदम उठा रहे हैं। रूस में सेना तैनात कर रहे है। गौरतलब है कि यूक्रेन से जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देश में आंशिक रूप से सेना तैनात करने का आदेश दे दिया। पुतिन ने ये आरोप लगाया है कि पश्चिमी देश रूस को तबाह व कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। इन देशों ने हद पार कर दी है।

रूसी समाचार एजेंसी आरटी ने पुतिन के, हवाले से कही ये बात

रूसी समाचार एजेंसी आरटी ने पुतिन के हवाले से यह बात कही। आरटी के मुताबिक पुतिन ने कहा है कि पश्चिमी देश रूस को तोड़ने-नष्ट करने का आह्वान कर रहे हैं, लेकिन हमवतन का भविष्य सुरक्षित करने के लिए यह कदम उठा रहे हैं। विशेष सैन्य अभियान ‘यूक्रेन जंग‘ का हमारा लक्ष्य अपरिवर्तित है। पुतिन ने कहा कि यूक्रेन के लुहांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (LPR) को मुक्त करा लिया गया है और दोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक डीपीआर (DPR) को भी आंशिक रूप से मुक्त करा लिया गया है।

पुतिन ने दी पश्चिमी देशों को चेतावनी

पुतिन ने इसके साथ ही पश्चिमी देशों को चेतावनी दी है कि यदि रूस की क्षेत्रीय अखंडता को खतरा पैदा होता है तो रूस सभी उपलब्ध साधनों का उपयोग करेगा। इसे कोई झांसा नहीं समझा जाए। अपने देश की सैन्य मोर्चाबंदी के आदेश पर पुतिन ने दस्तखत कर दिए हैं और यह आज से ही लागू हो जाएगा। रूस के रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में 3,00,000 रिजर्व सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News