Home » घर जाने के नाम से आपको भी होने लगती है चिंता, वास्तु दोष हो सकता है इसका कारण

घर जाने के नाम से आपको भी होने लगती है चिंता, वास्तु दोष हो सकता है इसका कारण

दिन भर आप जहां भी घूमे शाम होते ही घर जाने की इच्छा का होना लाज्मी है। कई बार तो इस बात का सुकून रहता है कि भले ही दिन कितना ही थकावट भरा जाए थकावट घर आके तथा परिवार से मिलकर दूर हो जाएगी। लेकिन इस बीच कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हे घर जाने के नाम से चिंता होने लगती है। परन्तु क्या आपने कभी सोचा है कि जहां लोगो को जाकर सुकून मिलता है, वहां आखिर जाने की इच्छा क्यों नही होती। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके पीछे आपके घर का वास्तु दोष कारण हो सकता है।  

ज्यादा अंधेरा होना

आज के समय मे बहुत से ऐसे घर होते है, जो घर मे अंधेरा करके रखते हैं। घर को अंधेरा रखने के पीछे लोगों के बहुत कारण होते है उनमे से एक कारण यह भी है कि लोग अपना बिजली बिल बचाना चाहते हैं। परन्तु अगर आप वास्तु दोष से बचना चाहते है तो घर के प्रवेश द्वार पर अंधेरा न रखें। ऐसा करने से आपका घर नकारात्मक उर्जा से दूर रहेगा।

प्रवेश द्वार पर सीढियां होना

घर बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश द्वार पर सीढियां न हो। एंट्रेस पर सीढियां होना मन को घर मे जाते ही चिंता के लिए प्रभावित करते हैं। और अगर आपने आपका घर उस डिजाइन मे बना लिया है तो इसका उपाय करते हुए आप सीढियों पर पर्दा डाल सकते हैं। जिससे आप पहला ध्यान सीढियों पर नहीं देंगे।

टॉयलेट का दरवाज होना

एंट्रेस पर टॉयलेट का होना भी घर पर नकारात्मक उर्जा को प्रभावित करता है। इसलिए ध्यान रखें कि घर के प्रमुख द्वार पर कभी टॉयलेट ना हो और अगर है तो उकसे दरवाजे पर पर्दा चाल दें। ये सारे उपाय करने से आप अपने घर को वास्तु दोष से बचा सकते हैं।

स्वदेश समूह:

इस लेख मे दी गई जानकारी तथा सामग्री किसी प्रकार की गारंटी या प्रामाणिकता पर आधारित नहीं है। हमारे तरफ से यह न्यूज विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों तथा इंटरनेट पर दी गई जानकारी के द्वारा आप तक पहुँचाई गई है। पाठक इसे एक खबर के तरह हीे लें। हमारा उद्देश्य आप तक सूचना पहुँचाना है। यदि पाठक इसे किसी तरह से उपयोग करते हैं तो इसके जिम्मेदार वह स्वयं होंगे।

by Anupam Tiwari

dharmvashtudosh

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd