Home खास ख़बरें सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाएगी योगी सरकार, जारी किया...

सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाएगी योगी सरकार, जारी किया आदेश

11
0

लखनऊ। सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण को हटाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। गुरुवार को इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण को हटाए जाने की बात कही गई है। सभी मंडालायुक्तों और जिलाधिकारियों को 14 मार्च तक रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

14 मार्च तक देनी होगी रिपोर्ट
इस मामले पर सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों से 14 मार्च तक रिपोर्ट तलब की गई है, जिसमें ये बताना होगा कि इस आदेश के बाद कितने सार्वजनिक स्थलों को हटाने के निर्देश जिला प्रशासन ने जारी किए हैं और कितनों पर कार्रवाई की गई है।

राशन में घपले पर लगेगी लगाम
इससे पहले मुख्यमंत्री ने राशन में लगातार हो रहे घपले को रोकने के लिए सिंगल स्टेप डिलीवरी सिस्टम लागू करने का ऐलान किया। इसके तहत भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से अनाज सीधे दुकानों तक लाया जाएगा और गाडिय़ों के हर मूवमेंट पर सरकार की नजर होगी। यह फैसला कैबिनेट बाईसर्कुलेशन में लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे कोटेदारों की कई समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here