Home » आखिर कौन है अमृतपाल सिंह, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब प्रशासन ने बंद करवाया इंटरनेट

आखिर कौन है अमृतपाल सिंह, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब प्रशासन ने बंद करवाया इंटरनेट

पंजाब के अमृतपाल सिंह किसी भी समय गिरफ्तार हो सकता है। उनके गांव में भारी पुलिस बल लगाई गई है। अमृतपाल वारिस पंजाब दे का प्रमुख हैं। फिलहाल पंजाब पुलिस औऱ अमृतपाल और समर्थकों के खिलाफ एक्शन में है। खबर लिखने तक खालिस्तान समर्थक सिंह के छह साथी पकड़े जा चुके हैं। इसी बीच पंजाब गृह विभाग ने बताया कि रविवार (19 मार्च) तक इंटरनेट सर्विस भी बंद रखी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए लगाने की तैयारी की जा रही है। अमृतपाल सिंह का पुलिस पीछा करते हुए  महतपुर के पास घेर लिया और दो गाड़ियों में सवार उसके छह साथियों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। आइए जानते हैं कौन है अमृतपाल…

अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के खिलाफ सैकड़ों समर्थक सड़कों पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन करने लगे। जिसकी वजह से पुलिस औऱ खलिस्तान समर्थक के बीच मुठभेड़ जारी है।

कौन है अमृतपाल 

अमृतपाल सिंह वारिस पंजाब दे का प्रमुख है। इस संस्था को किसान आंदोलन के समय एक्टर दीप सिंधु ने शुरू किया था।  सिंधु के निधन के बाद अमृतपाल सिंह इस संस्था का नेता बन गया।

अमृतपाल सिंह का पंजाब के जल्लूपुर खेरा में जन्मा था, बाद में वह दुबई चला गया। अमृतपाल सिंह खुद को सिख समुदाय का प्रतिनिधि बताने स्वयंभू उपदेशक है। उसने कुछ ही वक्त पहले ब्रिटेन में रहने वाली एनआरआई किरनदीप कौर से शादी की है। 

भिंडरावाले को मानता है प्रेरणा

खुद को आध्यात्मिक नेता बताने वाले युवक ने वादा किया है कि वह युवाओं को ड्रग्स के जाल से निकालकर मानेगा। इस घोषणा के बाद पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में उसके फॉलोअर्स की तादाद बढ़ गई। औरतलब है कि अमृतपाल सिंह खालिस्तानी समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले को अपना आदर्श बताता है। इतना ही नही वह कपड़े भी भिंडरावाले की तरह पहनता है। दरअसल जरनैल सिंह भिंडरावाला भी एक खालिस्तानी समर्थक था, जिसे इंदिरा गांधी की सरकार के दौरान ऑपरेशन ब्लू स्टार में मार गिराया गया था। 

गृहमंत्री अमित शाह को दे चुका है धमकी

बता दें कि इस युवक ने गृहमंत्री अमित शाह को दे चुका है धमकी दे चुका है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd