Home खास ख़बरें लोगों को संघ से जोड़ें स्वयंसेवक : भागवत

लोगों को संघ से जोड़ें स्वयंसेवक : भागवत

25
0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा

एजेंसी, उदयपुर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत ने उदयपुर प्रवास के दौरान दूसरे दिन शनिवार को जागरण श्रेणी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान भागवत ने कार्यकर्ताओं को संघ की विचारधारा से लोगों को जोडऩे की बात कही। बैठक में संघ के चित्तौड़ प्रांत के जागरण श्रेणी के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

संघ के चित्तौड़ प्रांत में उदयपुर के अलावा बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा, बूंदी, बारां तथा झालावाड़ जिले शामिल हैं। चित्तौड़ प्रांत के संघचालक जगदीश सिंह राणा ने मीडिया को बताया कि संघ के जागरण श्रेणी में संपर्क, सेवा व प्रचार विभाग आते हैं।  

उन्होंने कहा कि जागरण श्रेणी के कार्यकर्ता समाज बंधुओं से प्रत्यक्ष संपर्क करने व संघ से जोडऩे का दायित्व निभाते हैं। सरसंघ चालक ने कहा कि कार्यकर्ताओं को अपने दायित्व का पूरी तरह से निर्वाहन करना होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से समाज में नेतृत्व प्रदान करने वाले प्रबुद्ध वर्ग से समय-समय पर संवाद का आयोजन किया जाता है।

इसी क्रम में रविवार को गणमान्य व्यक्तियों के साथ संघ के उद्देश्य विचार और कार्य पद्धति की स्पष्टता पर भागवत मार्गदर्शन देंगे। प्रबुद्धजनों की ओर से सुझाव भी लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भागवत के प्रवास के दौरान सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रबुद्धजनों के साथ चर्चा का रहेगा। इसमें भागवत 300 प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि सरसंघ चालक उदयपुर प्रवास के पश्चात 20 सितंबर को भीलवाड़ा में रहेंगे।  

Previous articleइतिहास लिखने वालों ने जनजातियों के बलिदान को भुलाया : अमित शाह
Next articleकेंद्रीय मंत्री एल मुरुगन प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here