Home खास ख़बरें बडगाम में गिरफ्तार किए गए लश्कर के दो आतंकवादी, गोला-बारूद बरामद

बडगाम में गिरफ्तार किए गए लश्कर के दो आतंकवादी, गोला-बारूद बरामद

58
0

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से गोला-बारूद बरामद किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर बडगाम के मोहनपोरा में रेलवे पुल पर पुलिस और 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने एक संयुक्त चौकी स्थापित की।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने चेकपॉइंट पर दो लोगों को रोका और तलाशी के दौरान उनके पास से लश्कर-ए-तैयबा के पोस्टर सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। उनके पास से एके 47 के 30 और चीनी पिस्तौल के सात कारतूस बरामद किये। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान मोहम्मद अशरफ शकसाज और मुरसलीन मकबूल भट के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये आतंकवादी अपने सहयोगियों को आश्रय, रसद और अन्य सामग्री की सहायता प्रदान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरोपी बडगाम के विभिन्न इलाकों में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद भी पहुंचा रहे थे। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकवादी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के आतंकवादी कमांडरों के संपर्क में हैं और कश्मीर में लश्कर के स्वयंभू कमांडरों के लगातार संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि बडगाम थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

Previous articleअनुमान : वित्त वर्ष 2022 में 10.5 फीसदी रहेगी जीडीपी की वृद्धि दर
Next articleदुनिया में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर : डब्ल्यूएचओ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here