Home खास ख़बरें आज से खुलेगा जम्मू-कश्मीर का ट्यूलिप गार्डन, प्रधानमंत्री ने फोटो शेयर कर...

आज से खुलेगा जम्मू-कश्मीर का ट्यूलिप गार्डन, प्रधानमंत्री ने फोटो शेयर कर की अपील

61
0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से जम्मू-कश्मीर में जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित ट्यूलिप गार्डन घूमने और केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का आनंद लेने का आग्रह किया। बाग के बारे में ट्वीट करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, जब भी आपको अवसर मिले, जम्मू-कश्मीर की यात्रा करें और सुंदर ट्यूलिप गार्डन का दर्शन करें। उन्होंने कहा, ट्यूलिप के अलावा, आप जम्मू-कश्मीर के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का अनुभव करेंगे।

ट्यूलिप गार्डन को बृहस्पतिवार को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, कल 25 मार्च जम्मू-कश्मीर के लिए खास है। जबरवन पर्वत की तलहटी में स्थित अद्भुत ट्यूलिप गार्डन आगंतुकों के लिए खुल जाएगा। गार्डन में 64 से अधिक किस्मों के 15 लाख से अधिक फूल दिखाई देंगे।

ट्यूलिप गार्डन जबरवन रेंज की तलहटी में स्थित है और यह एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन है। यह लगभग 30 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला हुआ है। यह उद्यान को 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद की पहल पर कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खोला गया था।

Previous articleसचिन वझे पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज, एंटीलिया मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई
Next articleलोकसभा में विधेयक पेश: 56 प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं को मिलेगा वैधानिक दर्जा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here