सोमवार से हबीबगंज अंडर ब्रिज से 4 जून तक बंद रहेगा यातायात

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल। भोपाल के हबीबगंज अंडर पास मार्ग पर मेस्टिक असफाल्ट द्वारा वीयरिंग कोट का काम होना है। यह काम करीब 12 दिल चलेगा। इस दौरान ब्रिज का एक तरफ का रास्ता ही खुला रहेगा। इस कारण अगले करीब दो सप्ताह तक इस ब्रिज का उपयोग करने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भोपाल मंडल के पीआरओ सुबेदार ने बताया कि हबीबगंज क्षेत्र में रेलवे लाईन पार करने के लिए नवनिर्मित अंडर पास के दोनों मार्गों पर वीयरिंग कोट का कार्य किया जाना है।

इसके लिए एक मार्ग को बंद कर दूसरे मार्ग से ट्रैफिक चलाया जाएगा। 23 मई से 28 मई तक इटारसी तरफ की ओर वाला रास्त बन्द कर दिया जाएगा। ट्रैफिक रानी कमलापति तरफ की ओर वाले रास्ते से दोनों तरफ से चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  10 वीं की छात्रा अपने माँ को देने वाली थी सप्राइज, लेकिन कर ली ख़ुदकुशी

फिर यह रास्ता बंद होगा

29 मई से 4 जून तक रानी कमलापति तरफ की ओर वाला रास्ता बंद रखा जाएगा और इटारसी तरफ वाले मार्ग से दोनों तरफ ट्रैफिक चलाया जाएगा। करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इस अंडर पास में से आवागमन के लिए अलग-अलग रास्ते हैं। दोनों ही रास्तों की चौ?ाई 6-6 मीटर है। हालांकि लंबाई दो रेलवे ट्रैक के बराबर यानी करीब 18 मीटर है।

वर्तमान में जो अंडर ब्रिज है, उसकी ऊंचाई कम होने के कारण मामूली सी बारिश होने पर ही उसमें पानी भर जाता था ट्रैफिक बंद करना प?ता है। नए अंडर पास के निर्माण से अरेरा कॉलोनी, नए शहर के विभिन्न इलाकों के साथ ही होशंगाबाद रोड व आसपास के क्षेत्रों के ढाई लाख से ज्यादा लोगों को सुविधा हो गई है।

ये भी पढ़ें:  भूस्खलन से मणिपुर में धंसा सेना का कैंप, दो की मौत और कई जवान मलबे में दबे

Traffic will be closed from Monday till June 4 from Habibganj Under Bridge.

Somavaar se habeebagnj anḍaar brij se 4 joon tak bnd rahegaa yaataayaat.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News