Home खास ख़बरें ओलंपिक में सिंधु का शानदार आगाज, आधे घंटे के अंदर जीता पहला...

ओलंपिक में सिंधु का शानदार आगाज, आधे घंटे के अंदर जीता पहला मैच

59
0

टोक्यो/नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ आगाज किया। उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले मुकाबले में इस्राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को आसानी से हरा दिया। अपनी प्रतिद्वंदी के खिलाफ सिंधु ने यह मुकाबला 29 मिनट में 21-7 और 21-10 से जीत लिया। इस जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। पीवी सिंधु दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान से खेलेंगी। दोनों खिलाडि़य़ों के बीच यह मुकाबला 27 जुलाई को होगा। 

पहले गेम मं सिंधु ने दम दिखाते हुए इस्राइल के प्रतिद्वंदी पर हावी रहीं और 13 अंक हासिल किए। इस दौरान जब गेम अंतराल हुआ तो समय पीवी सिंधु 11-5 से आगे थीं। इसके बाद उन्होंने यह बढ़त बरकरार रखी और पहले गेम में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने इसे 13 मिनट में 21-7 से अपने नाम कर लिया। 

दूसरे खेल में भी शानदार प्रदर्शन
दूसरे गेम में भी सिंधु का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान उन्होंने गेम अंतराल तक 11-4 की बढ़त बना ली। इस दौरान इस्राइली खिलाड़ी ने कई बार वापसी करने की कोशिश की। लेकिन सिंधु के शानदार शॉट्स और सूझबूझ के आगे उनकी एक न चली। जिसके चलते भारतीय शटलर ने दूसरा में 16 मिनट में 21-10 से जीत लिया। 

इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स की स्पर्धा में दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सिंधु का यह दूसरा ओलंपिक है और उन्हें महिला एकल में छठी वरीयता दी गई है। दूसरे दौर में सिंधु का मुकाबला हॉन्गकॉन्ग की च्युंग एनगान से होगा। 

Previous articleखाने की थाली बुक करने का झांसा देकर किराना व्यापारी से 19,900 की ठगी
Next articleखराब शुरुआत : टेनिस में सानिया मिर्जा-अंकिता रैना पहले दौर में हारकर बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here