Home » गर्मियों में किसी भी गांव में पानी की किल्लत न हो : मुख्यमंत्री

गर्मियों में किसी भी गांव में पानी की किल्लत न हो : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चौहान कर रहे जलजीवन मिशन की समीक्षा

भोपाल। प्रदेशभर में कहीं भी पानी की किल्लत नहीं होनी चाहिए। पूरे प्रदेश में दूर-दराज और पहाडिय़ों पर रहने वाले लोगों के साथ बसाहटों में पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। जल जीवन मिशन के कार्यों को समय सीमा में पूरा किया जाए। जो काम देरी से चल रहे हैं, उन मामलों में संबंधित ठेकेदारों और जिम्मेदार अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए। गर्मी के दिनों में प्रदेश की जनता को पीने के पानी के लिए भटकना न पड़े, ऐसा अभी से सुनिचित करें।

ग्राम पंचायत से लेकर नगर निगम तक सभी अपने-अपने क्षेत्र में अभी से अतिरिक्त जल संचय की व्यवस्था करें। जहां आवश्यकता हो, वहां टंकी बनवाएं, टैंकर की व्यवस्था करें, लेकिन जनता प्यासी न रहे। यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार दोपहर जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे से जल जीवन मिशन की समीक्षा कर हे हैं, वे शाम 6 बजे तक संभागवार समीक्षा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर घर तक पानी पहुंचाने के प्लान की समीक्षा कर रहे हैं। टारगेट के अनुरूप कार्य की प्रोग्रेस रिपोर्ट ले रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कई जगह जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट में देरी की शिकायतों के बीच बैठक बुलाई है। लोगों को गर्मी के मौसम में जल संकट से न जूझना पड़े, इसके लेकर सरकार तैयारी में है। अलग अलग संभागों में कितने घरों तक मिशन पहुंचा, इसकी समीक्षा की जाएगी।

There should be no shortage of water in any village in summer: Chief Minister.

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd