दो साल से फरार लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, 4 बच्चों की मां है आरोपी महिला

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

शादीशुदा महिला ने गिरोह के साथ मिलकर ठगे थे 85 हजार

भोपाल। शाजापुर जिले के कालापीपल मंडी निवासी एक व्यक्ति को शादी के लिए 85 हजार रुपए लेकर भोपाल के बुधवारा निवासी शादीशुदा महिला से शादी कराने वाले गिरोह के खिलाफ दो साल पहले प्रकरण दर्ज किया गया था। इस मामले में फरार चल रही लुटेरी दुल्हन को 21 मई को भोपाल क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। भोपाल क्राइम ब्रांच के एडीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि शाजापुर जिले के कालापीपल मंडी निवासी कांता प्रसाद नाथ अपनी शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहा था।

ये भी पढ़ें:  कंपनी कमांडर की बेटी देर रात चला रही थी मोबाइल, मां ने डांटा तो खा लिया जहर

इसी बीच दो साल पहले उसकी मुलाकात हिंदू सिंह नाम के व्यक्ति ने दिनेश पाण्डेय से कराई। विनोद पाण्डेय ने एक महिला जिसका नाम पूजा उर्फ रिया और रानू उर्फ सुल्ताना के साथ कराने का सौदा तय किया। मई 2020 में दिनेश पाण्डेय ने सीमा खान पत्नी अल्ताफ खान (32) को आनंद नगर लेकर पहुंचा, जहां दिनेश पाण्डेय उसका नाम पूजा उर्फ रिया बताकर अविवाहित बताया। फरियादी के पिता ने जब शादी के लिए लड़की को पसंद कर लिया तो दिनेश पाण्डेय ने 85 हजार रुपए में शादी कराने का सौदा तय किया।

शादी तय होने के बाद मई महीने में ही सीहोर में कराई गई। इस बीच हिंदू सिंह, विनोद पाण्डेय, पूजा उर्फ रिया, रानू उर्फ सुल्ताना और तेज प्रताप ने मिलकर पैसे खाए थे। एडीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी महिला चार बच्चों की मां है, उसके गिरोह ने कई लोगों को इसी तरह से ठगा है।

ये भी पढ़ें:  पारिवारिक विवाद के चलते महिला ने अपनी तीन बेटियों के साथ कुँए में कूदकर दे दी जान

शादी के दस दिन बाद बुला ले गया

फरियादी ने पुलिस को बताया कि शादी के दस दिन बाद निदेश पाण्डेय ने फोन किया और कहा कि दुल्हन पूजा उर्फ रिया की भाभी का ऑपरेशन होना है, इसलिए उसे भेज दीजिए। एक युवक को कालापीपल मंडी भेजा, जिसके साथ लुटेरी दुल्हन ससुराल में मिले गहने व सामान लेकर मायके के नाम पर भाग आई। इसके दस दिन बाद दिनेश पाण्डेय ने कहा कि अब वह तुम्हारी पत्नी बनकर नहीं रहेगी, उसकी शादी कहीं और करा दी है। इसके बाद फरियादी ने भोपाल क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी। भोपाल क्राइम ब्रांच ने मई 2020 में आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया था। एडीसीसी ने बताया कि इस मामले में अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:  पासबुक में इंट्री कराने बैंक आई महिला को सम्मोहित कर हजारों के जेवर उतार लिए

The robbed bride arrested for two years, the accused woman is the mother of 4 children.

Do sal se faraar luṭeri dulhan giraftar, 4 bachchon kee man hai aropi mahila

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News