Home खास ख़बरें रनवे पर फिसला विमान, दूसरी ओर दुबई-मुंबई की उड़ान में आरडीएक्स होने...

रनवे पर फिसला विमान, दूसरी ओर दुबई-मुंबई की उड़ान में आरडीएक्स होने की कॉल, मचा हड़कंप

25
0

भोपाल/मुंबई। मध्य प्रदेश में सागर के ढाना इलाके में स्थित चाइम्स एविएशन अकादमी में अपराह्न करीब तीन बजे एक सेसना विमान रनवे से उतर गया। ट्रेनी महिला पायलट सुरक्षित है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि घटना की जांच के लिए एक टीम मौके पर भेजी जा रही है।

वहीं मुंबई ने बताया कि दुबई-मुंबई की उड़ान में आरडीएक्स की मौजूदगी के बारे में एक फोन आया। कॉल के बाद मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। हालांकि विमान की जांच की गई तो कुछ नहीं मिला। जांच के बाद यह फर्जी कॉल निकली।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक ढाना हवाई पट्टी पर जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ वह ट्रेनी विमान है। यह विमान रनवे को छोड़कर झाड़ियों में जा फंसा। दुर्घटनाग्रस्त विमान की महिला पायलट सुरक्षित है। विमान दुर्घटना के बाद हवाई पट्‌टी पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सागर में चाइम्स एविएशन अकादमी से संबंधित एक सेसना विमान (सोलो फ्लाइट) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली है। सौभाग्य से ट्रेनी पायलट सुरक्षित है। सिंधिया ने कहा कि हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर को फोन करके भोपाल और इंदौर एयरपोर्ट से विमान हाईजैक करने की धमकी दी गई थी। इस फोन कॉल के बाद दोनों एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रैस करते हुए शुजालपुर से एक युवक को हिरासत में लिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए विमानों की लैंडिंग एवं टेकऑफ के समय अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए थे।

Previous articleविश्व हिन्दू परिषद के नए अध्यक्ष बने रवींद्र नारायण सिंह
Next articleयूरोप में बाढ़, हर तरफ तबाही का मंजर, अब तक 150 लोगों की मौत, सैकड़ों अब भी लापता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here