Home » जालसाज ने फोन कर अपनी रकम ट्रांसफर होने का हवाला देकर 78 हजार रुपए ठग लिए

जालसाज ने फोन कर अपनी रकम ट्रांसफर होने का हवाला देकर 78 हजार रुपए ठग लिए

भोपाल। शाहपुरा थाना क्षेत्र में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर के साथ शातिर जालसाज ने 78 हजार रूपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने फरियादी से कहा कि तुम्हारे खाते में गलती से पैसा ट्रांसफर हो गया है। तुम मुझे पैसा वापस कर दो। इसी बीच आरोपी ने उसे अपनी बातों में उलझाकर फोन-पे के माध्यम से दो बार में रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर कर ली। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

थाना पुलिस के मुताबिक ग्राम विसनखेड़ी भदभदा रोड निवासी सरदार सिंह पुत्र पंचम सिंह(38) एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में सुपरवाइजर हैं। नंवबर 2022 में वह अल्टीमेट स्काई विला शाहपुरा स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक अंजान मोबाइल नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें बताया कि तुम्हारे खाते में गलती से 20 हजार रूपए ट्रांसफर हो गए हैं, तुम्हारे पास मैसेज भी आया होगा। जब फरियादी ने चेक किया तो उसके पास कोई मैसेज नहीं आया था।

इस पर शातिर जालसाज ने कहा कि तुम मुझे पैसा लौटा दो जल्द ही तुम्हारे खाते में पैसा आ जाएगा। इसी दौरान आरोपी ने फरियादी को अपनी बातों में उलझाकर दो बार में अलग-अलग नंबर बताकर कुल 78 हजार 460 रूपए दूसरे खातों में ट्रांसफर कर लिए। ठगी का अहसास होने के बाद फरियादी ने क्राइम ब्रांच की सायबर सेल में लिखित शिकायत की थी। जिसकी जांच के बाद शून्य पर प्रकरण दर्ज कर केस डायरी शाहपुरा थाना को भेजी गई। जहां पर असल में प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश की जा रही है।

The fraudster cheated 78 thousand rupees by calling and citing transfer of his money.