मुख्यमंत्री बोले- तीसरी लहर आ चुकी है, टीके के कारण सुरक्षित हैं, इसलिए जो बचे हैं जल्द टीका लगवाएं

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

टीकाकरण का एक वर्ष पूरा होने पर जेपी अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री


भोपाल। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का एक वर्ष आज रविवार 16 जनवरी को पूरा हो रहा है। प्रदेश में 90 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या को कोरोना का पहला टीका लग चुका है। टीकाकरण का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह राजधानी के जय प्रकाश अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अस्पताल में टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया और टीका लगवाने वालों को अपने हाथ से वैक्सीनेशन प्रमाण-पत्र भी सौंपे हैं।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रह है, मामलों में बहुत तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन तीन से चार प्रतिशत संक्रमित ही अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। एक प्रतिशत से भी कम संख्या में संक्रमितों को ऑक्सीजन देने की आवश्यकता पड़ रही है। रविवार को प्रदेश में छह हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। हम सब कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे। कोरोना की तीसरी लहर के बीच हम सब सुरक्षित हैं तो सिर्फ कोरोना टीकाकरण के कारण। मैं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने देशभर की जनता को मुफ्त में कोरोना टीकाकरण करा रहे हैं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इतनी जल्दी स्वदेशी टीका बना दिया।

एक भी व्यक्ति टीके से वंचित न रहे


मुख्यमंत्री ने टीकाकरण केंद्र का जायजा लेने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सभी धर्म के धर्मगुरुआं, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, विधायक और सांसदगणों को भी धन्यावाद देता हूं कि सभी की मेहनत से प्रदेश ने टीकाकरण में रिकार्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी भी कुछ लोग टीकाकरण से बचे हैं। सभी लोगों से अपील करता हूं कि घर-घर दस्तक दें, जिन लोगों ने टीका नहीं लगावा है, उन्हें टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर तरीका है।

29 लाख से अधिक किशारों को टीका लग चुका


मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में 15 से 18 वर्ष तक के स्कूली छात्रों और किशोरों का प्रदेश में तेजी से टीकाकरण चल रहा है। प्रदेश में 29 लाख से अधिक किशोरों को भी कोरोना का पहला टीका लग चुका है। अभी टीकाकरण चल रहा है। 20 जनवरी तक प्रदेश के सभी पात्र किशोरों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

संक्रमण से बचने कोविड अनुकूल व्यवहार करें


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, चिकित्सकों, टीकाकरण में लगे कर्मचारियों, आशा कार्यकर्ताओं के साथ उन सभी लोगों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है, जिन्होंने टीकाकरण में सहयोग किया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना की तीसरी लहर में बचने ेकी अपील करते हुए कहा कि कोविड अनुकूल व्यवहार करें और कोरोना की तीसरी लहर से बचें। उन्होंने वैक्सीन के सुरक्षा चक्र का लाभ लेने के साथ ही उन्होंने सभी सावधानियों के पालन का परामर्श दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अनुरोध किया कि टीकाकरण कार्य में सभी राजनीतिक दल, धर्मगुरु प्रत्येक स्तर के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य सहयोग करें।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News