Home खास ख़बरें अफगानिस्तान में आतंकवाद पर लगाना होगा लगाम, एससीओ में सदस्य देशों ने...

अफगानिस्तान में आतंकवाद पर लगाना होगा लगाम, एससीओ में सदस्य देशों ने एक सुर में बुलंद की आवाज

51
0

दुशांबे। ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हुई एससीओ मीट में सभी सदस्य देशों ने अफगानिस्तान के लिए समर्थन जताया है। सभी देशों ने अफगान में स्वतंत्रता, एकता, लोकतंत्र और शांति के लिए आवाज उठाई। सदस्य देशों ने अफगानिस्तान को आतंकवाद और आतंक से मुक्त करने की बात कही।

आतंकवाद और आतंकवाद के समर्थकों पर लगे लगाम

इस दौरान सदस्य देशों ने अफगानिस्तान में सम्मिलित सरकार की जरूरत पर जोर दिया। कहा गया कि सभी धर्मों, संप्रदायों राजनीतिक समूहों और अफगान सोसायटी की भागीदारी सरकार में होनी चाहिए, साथ ही सदस्य देशों ने आतंक के सभी स्वरूपों को खारिज किया। इस दौरान इस बात पर जोर दिया गया कि आतंकवाद और इसकी वित्तीय मदद पर भी पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। सदस्य देशों ने आतंकवाद, अलगाववाद और अतिवाद को बढ़ावा देने वालों पर भी लगाम कसने की जरूरत बताई।

विकास से जुड़े अनुभवों को शेयर करने पर जोर

शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों ने इस बात पर जोर दिया कि वह ऐसी सभी शक्तियों के खिलाफ खड़े होंगे जो आतंकवाद का किसी भी रूप में सपोर्ट करते हैं, साथ ही आतंकवाद को समर्थन देने वाले व्यक्तियों और संस्थानों पर भी कड़ी कार्रवाई की जरूरत बताई गई। सदस्य देशों ने राष्ट्रीय विकास, डिजाइन, डिजिटल इकॉनमी प्लान, इन्नोवेटिव टेक्नोलॉजी को अडॉप्ट करने आदि से जुड़े अनुभव शेयर करने पर जोर दिया गया।

Previous articleसंघ के कार्यकर्ताओं व शाखाओं की संख्या बढ़ाई जाएगीः मोहन भागवत
Next articleबूथ तक आने में असमर्थ दिव्यांग, बुजुर्गों को घर पर ही लगेगी वैक्सीन : शिवराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here