Home खास ख़बरें व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच बातचीत जारी,...

व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच बातचीत जारी, बाइडेन ने कहा- रिश्ते मजबूत करने को प्रतिबद्ध

30
0

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन से पहले ओवल कार्यालय में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक शुरू हो गई है। वैसे तो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेताओं की कई बार फोन पर बातचीत हुई है लेकिन यह पहली बार है जब दोनों नेता आमने-सामने बैठकर विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक से पहले ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- आज सुबह मैं व्हाइट हाउस में द्विपक्षीय बैठक के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी कर रहा हूं। मैं दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने, एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को बनाए रखने और COVID-19 से लेकर जलवायु परिवर्तन तक हर चीज पर बाचतीत के लिए तत्पर हूं।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा- आज भारत-अमेरिका संबंधों के नए अध्याय की शुरुआत

राष्ट्रपति बाइडेन ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि हम आपको काफी समय से जानते हैं। उन्होंने कहा कि आज हम भारत-अमेरिका संबंधों के नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं। 40 लाख भारतीय अमेरिकी हर दिन अमेरिका को मजबूत बना रहे हैं।

इस बैठक पर पूरी दुनिया की नजरे हैं। जानकारों का कहना है कि इस बैठक के जरिए प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन के साथ भी वैसी ही केमिस्ट्री बनाने की कोशिश करेंगे जैसा बराक ओबामा और डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ नजर आई थी।

Previous articleसिविल सर्विसेज 2020 का रिजल्ट जारी, शुभम कुमार ने किया टॉप, टीना डाबी की बहन ने 15वां रैंक हासिल किया
Next articleसोना आज फिर हुआ सस्ता, चांदी के दाम में तेजी बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here