Home खास ख़बरें सुशील चंद्रा बनाए गए देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, 13 अप्रैल...

सुशील चंद्रा बनाए गए देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, 13 अप्रैल को पदभार करेंगे ग्रहण

16
0

नई दिल्ली। चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। वरिष्ठतम चुनाव आयुक्त को मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त करने की परंपरा का निर्वहन करते हुए सरकार ने निर्वाचन सदन में शीर्ष पद के लिए उनके नाम पर अपनी मुहर लगा दी है।

सुनील अरोड़ा के पद से हटने के एक दिन बाद 13 अप्रैल को चंद्रा पदभार ग्रहण करेंगे। उन्हें 14 फरवरी 2019 को लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था। वे 14 मई, 2022 तक इस पद पर रहेंगे।

सुशील चंद्रा के कार्यकाल में होंगे इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव

उनके कार्यकाल में गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे। गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और पंजाब की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में विभिन्न तारीखों पर समाप्त हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 14 मई को समाप्त होगा। चंद्रा पोल पैनल में शामिल होने से पहले केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष थे।

इंटरनेशनल टैक्सेशन में चंद्रा की है काफी मजबूत पकड़

सुशील चंद्रा 1980 बैच के आईआरएस ऑफिसर हैं। वो उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में अलग-अलग पदों पर रह चुके हैं। रुड़की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले चंद्रा ने देहरादून के डीएवी कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की है। इंटरनेशनल टैक्सेशन में चंद्रा की काफी मजबूत पकड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here