Home खास ख़बरें पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में ममता बनर्जी के नामांकन को शुभेंदु अधिकारी...

पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में ममता बनर्जी के नामांकन को शुभेंदु अधिकारी ने दी चुनौती, किया ये दावा

14
0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नामांकन को शुभेंदु अधिकारी ने चुनौती दी है। टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से किए गए शिकायत में कहा है कि ममता ने अपने खिलाफ दर्ज केस को छुपाया है।

उन्होंने कहा, तृणमूल की हमारी सम्मानित ममता बनर्जी ने अपने हलफनामे में 6 मामलों के बारे में नहीं लिखा है। सीबीआई से संबंधित एक मामला है और असम में 5 अन्य केस हैं। मैंने चुनाव आयोग में अपील की है और मुझे उम्मीद है कि वे इसे भी सुलझा लेंगे।

उल्लेखनीय कि टीएमसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10 मार्च को नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल किया था। वहीं शुभेंदु अधिकारी ने 11 मार्च को इस सीट से नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन ने मीनाक्षी मुखर्जी को नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है।

शुभेंदु अधिकारी दिसम्बर में ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। तृणमूल की टिकट पर 2016 में अधिकारी ने नंदीग्राम से भाकपा के उम्मीदवार को 81,230 मातों के अंतर से मात दी थी। शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी छोडऩे के बाद ममता ने ऐलान किया था कि वह नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगीं।

नंदीग्राम सीट पर एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरण में वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here