Home खास ख़बरें ग्वालियर में सफाईकर्मी कर वेतन निकालने स्वच्छता निरीक्षक निरीक्षक 5 हजार की...

ग्वालियर में सफाईकर्मी कर वेतन निकालने स्वच्छता निरीक्षक निरीक्षक 5 हजार की घूस लेते पकड़ाया

26
0

ग्वालियर/भोपाल। ग्वालियर नगर निगम का एक स्वच्छता निरीक्षक एक सफाई कर्मचारी का वेतन निकालने के नाम पर पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ है। गुरुवार सुबह ही ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने उसे घूस लेते हुए रंगेहाथा पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस ने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मकान में सर्चिंग कर हरी है। घूस लेते पकडऩे जाने पर पुलिस टीक को पहले उसने धमकाया, लेकिन जैसे ही पता चला कि लोकायुक्त पुलिस है तो वह शांत हो गया।

जानकारी के अनुसार लक्षमण नाम का एक सफाई कर्मचारी का वर्ष 2018 का दो माह का वेतन रुका हुआ था। गत दिनों वह स्वच्छता निरीक्षक अशोक धवल के पास पहुंचा और वेतन निकालने को कहा। इस पर स्वच्छता निरीक्षक धवल ने दस हजार रुपये की रिश्वत मांगी। बाद में मामला पांच हजार रुपये में तय हुआ था। पैसे देने के लिए लक्ष्मण ने अशोक धवल को सुबह पांच बजे पड़ाव डफरन सराय स्थित जोन कार्यालय पर बुलाया था। लक्षमण ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में भी की थी।

गुरुवार सुबह लोकायुक्त की टीम ने पांच हजार रुपये लेकर लक्ष्मण को तय समय पर जोन कार्यालय में पहुंचने के लिए कहा था। आज सुबह साढ़े छह बजे जैसे ही लक्ष्मण ने पांच हजार की रकम स्वच्छता निरीक्षक के हाथ में थमाई, टीम ने धावा बोल दिया। लोकायुक्त की टीम ने पैसे के साथ स्वच्छता निरीक्षक को गिरफ्तार किया है। टीम आरोपी को मोतीमहल स्थित लोकायुक्त कार्यालय लेकर आ गई है, जहां उसके बयान लिए गए।

Previous articleगृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान : सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने वालों पर नजर रखने बनेगी विशेष सेल
Next articleजम्मू एयरफाेर्स स्टेशन के पास फिर मंडराता दिखा ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here