Home » दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया साहिल, हिरासत में उगलेगा हत्या से जुड़े राज

दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया साहिल, हिरासत में उगलेगा हत्या से जुड़े राज

  • पुलिस ने आरोपित को सोमवार को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया था।
  • हत्या करने के मामले में आज मंगलवार को आरोपी साहिल खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
    नई दिल्ली ।
    बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल की लड़की (साक्षी) की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में आज मंगलवार को आरोपी साहिल खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस ने आरोपित को सोमवार को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया था। साहिल सजा से बचने के लिए हर तरकीब अपना रहा है। वह पूछताछ में लगातार बात बदल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक हत्या के बाद सबसे पहले उसने रिठाला जाकर वहां हथियार छिपा दिया था। इसके आरोपी ने पुलिस को चकमा देने के लिए बुलंदशहर जाते वक्त दो बसें बदली थी।
    अन्य युवक से दोस्ती करने पर गुस्से में था साहिल
    उल्लेखनीय है कि रविवार रात को शाहबाद डेरी इलाके में एक सिरफिरे आशिक द्वारा 16 साल की किशोरी की सड़क किनारे सरेआम दर्दनाक तरीके से चाकू मारकर की गई हत्या की वारदात ने दिल्ली सहित देशभर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। जानकारी के मुताबिक, दोस्ती तोड़ने पर रविवार रात सिरफिरे का अचानक किशोरी से आमना-सामना हो जाने पर उसने आपा खो दिया और किशोरी को दबोच कर कमर से चाकू निकाल पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। बता दें कि करीब 66 सेकेंड के बीच उसने किशोरी पर को न केवल 34 बार चाकू घोंपा बल्कि लहूलुहान होकर जमीन पर गिरने के बावजूद उसने पांच बार लात मारी व सड़क किनारे से पत्थर उठाकर उससे भी सिर पर छह बार वार कर बुरी तरह चेहरे को कुचल दिया। सनकी के सिर पर इस कदर भूत सवार था कि जब तक किशोरी मरी नहीं उसने वार करना नहीं छोड़ा। सड़क किनारे आरोपित साहिल खान जिस समय वारदात को अंजाम दे रहा था लोग तमाशबीन बने रहे। किसी ने भी बीच बचाव की कोशिश नहीं की।
    मामले की समयबद्ध जांच हो
    शाहबाद डेरी इलाके में साक्षी की निर्शंस हत्या पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। आयोग के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा है कि मामले का संज्ञान लिया गया है। आयोग ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की है और आरोप सही पाए जाने पर प्राथमिकी में संबंधित प्रविधानों को लागू करने की भी मांग की है। कार्रवाई की रिपोर्ट से दिल्ली पुलिस को अवगत कराने को भी कहा है। राष्ट्रीय महिला आयाेग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि तीन सदस्यी समिति का गठन किया गया है, जो मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेगी और साक्षी के स्वजन से मुलाकात करेगी। समिति के सदस्य जांचकर्ता पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर, इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस से की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने मामले में गिरफ्तार आरोपितों के विवरण के साथ प्राथमिकी की प्रति मांगी है। आयोग ने लड़की या उसके परिवार से अब तक मिली किसी भी धमकी के संबंध में मिली शिकायत के साथ-साथ उस पर की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस को 31 मई शाम चार बजे तक कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd