सरकारी नौकरी में जनता की सेवा प्रथम कार्य : प्रधानमंत्री

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

प्रधानमंत्री ने 10 लाख नौकरी अभियान के तहत आज बांटीं 71 हजार को नौकरी

भोपाल में रोजगार मेले में केंद्रीय कृषि मंत्री हुए शामिल

भोपाल में आयकर विभाग के विभिन्न पदों पर 140 को मिली नौकरी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का जो अभियान शुरू किया है, उसके तहत आज शुक्रवार को देशभर में केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों, मंत्रालयों और संस्थाओं में 71 हजार युवाओं को रोजगार मेले के जरिए नौकरी मिली है। भोपाल में आयकर विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय कृषि मंत्री शामिल हुए। यहां आयकर विभाग में विभिन्न पदों पर 140 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने भोपाल में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।

ये भी पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर विध्वंस अभियान के बीच टीआरएफ का धमकी भरा खत, कहा- किसी भी अधिकारी को बना सकते हैं निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के आधा दर्जन से अधिक रोजगार पाने वालों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की है। प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर, मिजोरम, बिहार व तेलेंगाना के युवाओं से बात की है, जिन युवाओं से प्रधानमंत्री ने बात की है, उन सभी के परिवार में उनके पहले कोई भी व्यक्ति सरकारी सेवा में नहीं था। सभी ने आई गॉट कर्मयोगी प्लेटफार्म से प्रशिक्षण भी प्राप्त किया हुआ है। युवाओं से संवाद करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब प्राइवेट नौकरी मिलती है तो कहते हैं कि जॉब मिली है।

लेकिन जब सरकारी नौकरी मिलती है तो कहते हैं कि सरकारी सेवा में हुए हैं। सरकारी कर्मचारी नौकरी नहीं सेवा होती है। इसलिए सेवा की भावना पूरी जिंदगी रहनी चाहिए। अपने अंदर के छात्र को मैं अभी तक मरने नहीं दिया है, जहां जाता हूं, कुछ न कुछ सीखने की लालसा लेकर जाता हूं। इसलिए आप लोग जो नौकरी मिली है, उससे संतुष्ट न हों, आगे भी तैयारी करते रहें।

ये भी पढ़ें:  हिमालय के ऊपर मंडरा रहा बड़ा खतरा! धरती के नीचे हो रही है हलचल

सरकारी सेवा में जनता प्रथम होती है

प्रधानमंत्री ने आज सरकारी सेवा में आने वाले 71 हजार युवाओं को संबोधित करते हुए कहा आप लोगों को देश की 140 करोड़ जनता की सेवा करने का मौका मिला है। यह बहुत बड़ा कार्य है। सरकारी नौकरी में देश सेवा और जनता की सेवा सबसे प्रमुख कार्य है। सरकार में सिटीजन फस्र्ट होता है। ऐसे में जनता की सेवा ही परम कर्तव्य है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी कल ही असम सरकार ने रोजगार मेले में युवाओं को नौकरी दी है। मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य भाजपा और एनडीए शासित राज्यों में स्थानीय सरकारों द्वारा रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं और युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस नेता के 6 साल के भतीजे की अपहरण के बाद हत्या, 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भोपाल में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देशभर में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का जो अभियान शुरू किया है, वह बेरोजगारों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

Public servicPublic service is the first task in government job: Prime Minister

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News