निजी अस्पताल सेवा भाव से मरीजों का इलाज करें : मुख्यमंत्री

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

निजी चिकित्सा संस्थान प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में खोलें अस्पताल


भोपाल। निजी अस्पताल सेवा भाव और समर्पण से मरीजोंा को इलाज मुहैया कराएं। निजी चिकित्सा संस्थान प्रदेश के दूरस्थ खेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रसार को आगे आएं। यह बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के अरेरा कॉलोनी में स्थित नेशनल अस्पताल में विश्व स्तरीय कैथ लैब का लोकार्पण करते हुए कही हैं। इस कैथ लैब के शुरू होने से भोपाल में मरीजों के इलाज के लिए एक और संस्थान हो गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कैथ लैब का शुभारंभ करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप (पीपीपी) के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सुनियोजित पॉलिसी लाने पर विचार कर रही है। इस मौके पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्म पत्नी साधना सिंह और अस्पताल के प्रमुख डॉ. पीके पांडे उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कैथ लेब का उद्घाटन करने के बाद लैब की तकनीकी पहलुओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज का दिन देश के लिए भी विशेष और महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से युद्ध के लिए टीके की शुरुआत की थी। उन्होंने वैज्ञानिकों सहित डॉक्टर्स और वैक्सीनेशन से जुड़े हर एक व्यक्ति और संस्थाओं को धन्यवाद भी दिया।

ये भी पढ़ें:  आरोग्‍य मंथन के कार्यक्रम में बोले राष्‍ट्रपति, पूरे देश की एक स्वास्थ्य सेवा के लिए वर्तमान सेवाओं को समझना होगा

हृदय रोगियों का एकदम सही उपचार होगा


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नेशनल अस्पताल में ह्रदय रोगियों के लिये शुरू हुई यह कैथ लेब परफेक्ट रिजल्ट देगी, जिससे रोगी का एकदम सही उपचार हो सकेगा। कोरोना काल में चिकित्सा संस्थानों के मिले सहयोग के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल सेवाभावी बने और व्यावसायिक मानसिकता से बचें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समर्पण भाव से की गई रोगियों की सेवा से बड़ा कोई महान प्रतिफल हो ही नहीं सकता। नेशनल अस्पताल इस नए कैथ लेब के मार्फत मध्यभारत में अपने सेवा-भाव से नई पहचान स्थापित करेगा।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News