Home खास ख़बरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरा: ढाका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरा: ढाका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू, कहा- दोनों देशों की मैत्री पर गर्व

47
0

ढाका। बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह पर ढाका के नेशनल परेड ग्राउंड में कार्यक्रम चल रहा है। इस कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें दोनों देशों की दोस्ती पर गर्व है। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत कई देशों के नेता और राजनयिक भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद यह पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।

बांग्लादेश की प्रसिद्ध हस्तियों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। आज दौरे के पहले दिन उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है। उन्होंने आज ढाका में बांग्लादेश के यंग-यंग अचीवर्स से मुलाकात की। इस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मशरफे मुर्तजा और शाकिब अल-हसन भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की आजादी के मुक्तिजोद्धाओं से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है तो बांग्लादेश को वैक्सीन उसी समय मिल जाएगी। उन्होंने अपनी बात पूरी की और लोगों का दिल और दिमाग जीत लिया।

ढाका में शहीद स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देकर पौधरोपण भी किया। वे आज बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन की 12 लाख डोज भी उपहार में देने वाले हैं। इससे पहले बांग्लादेश पहुंचने पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका हवाई अड्डे पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी को हवाई अड्डे पर ही सलामी गारद पेश की गई।

Previous articleराष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के सीने में तकलीफ, आर्मी अस्पताल में करा रहे हैं इलाज
Next articleभारत-इंग्लैंड दूसरा वनडे: केएल राहुल का शानदार शतक, ऋषभ और हार्दिक की तेजतर्रार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने बनाए 336 रन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here