Home » जापानी प्रधानमंत्री किशिदा पर हुए हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की निंदा, बोले- राहत मिली कि वह सकुशल हैं

जापानी प्रधानमंत्री किशिदा पर हुए हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की निंदा, बोले- राहत मिली कि वह सकुशल हैं

  • जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान हमला किया गया।
  • भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। पीएम मोदी ने कहा कि राहत मिली कि वह सकुशल हैं।
    नई दिल्ली ।
    जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान हमला किया गया। वहीं, अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जापान के वाकायामा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में एक हिंसक घटना के बारे में पता चला, जहां मेरे मित्र प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा मौजूद थे। राहत मिली कि वह सकुशल हैं। उनकी निरंतर भलाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। भारत हिंसा के सभी कृत्यों की निंदा करता है। मिली जानकारी के अनुसार जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को हमले के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि घटनास्थल पर एक जोरदार विस्फोट जैसी आवाज भी सुनाई दी थी।
    बंदरगाह का दौरा करने पहुंचे थे जापानी प्रधानमंत्री
    बता दें कि फुमियो किशिदा पश्चिमी जापानी शहर में एक मछली पकड़ने के बंदरगाह का दौरा करने के बाद अपना भाषण शुरू कर रहे थे, तभी यह घटना हुई। किशिदा अगले महीने हिरोशिमा में ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाले हैं। जापानी मीडिया ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से एक व्यक्ति को पकड़ा है। जापान के सरकारी चैनल एनएचके के फुटेज में लोगों की भीड़ को भागते हुए देखा जा सकता है। पुलिस अधिकारियों ने विस्फोट के बाद एक व्यक्ति को घटनास्थल से पकड़ा और जमीन पर लिटा दिया।
    पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की भी हुई थी हत्या
    बता दें कि पिछले साल पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की एक हमलावर द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अब फुमियो किशिदा पर भी एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बम फेंक कर हमला किया गया है।