Home » प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे।
  • कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार (जेकेसीआईपी) परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आज जम्मू-कश्मीर में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, 21 जून को योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन में सड़क अवसंरचना, जलापूर्ति योजनाएं और उच्च शिक्षा में अवसंरचना आदि से संबंधित परियोजनाएं शामिल होंगी। इसके अतिरिक्त, प्रधानमंत्री चेनानी-पटनीटॉप-नाशरी खंड के सुधार, औद्योगिक एस्टेट के विकास और छह सरकारी डिग्री कॉलेजों के निर्माण जैसी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 1,800 करोड़ रुपये की लागत वाली कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार (जेकेसीआईपी) परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे। यह परियोजना जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के 90 ब्लॉकों में लागू की जाएगी और इसमें 15 लाख लाभार्थियों को शामिल करते हुए 300,000 घरों तक परियोजना की पहुंच होगी।

आज शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’ कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह कार्यक्रम क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो प्रगति को दर्शाता है और युवा उपलब्धि हासिल करने वालों को प्रेरणा प्रदान करता है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री स्टालों का निरीक्षण करेंगे और जम्मू-कश्मीर के युवा उपलब्धि हासिल करने वालों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री सरकारी सेवा में नियुक्त 2000 से अधिक व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित करेंगे।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd