Home खास ख़बरें कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के निर्माताओं से प्रधानमंत्री ने की...

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के निर्माताओं से प्रधानमंत्री ने की मुलाकात, भविष्य की जरूरतों पर हुई चर्चा

44
0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के निर्माताओं से मुलाकात की। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के भविष्य की जरूरतों और दुनिया के लिए भारत की वैक्सीन की भूमिका के मुद्दे पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला समेत कई अन्य कंपनी के निर्माताओं से बातचीत की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी इस खास बैठक में मौजूद रहे।

सूत्रों के अनुसार आज की इस बैठक में सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया, भारत बायोटेक, डा. रेड्डीज लेबोरेटरीज, जाइडस कैडिला, बायोलाजिकल ई, जेन्नोवा बायोफार्मा और पेनेसिया बायोटेक के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि गुरूवार यानी 21 अक्टूबर को देश में कोरोना टीकाकण अभियान ने एक नया कीर्तिमान रचा था। देश में टीकाकरण के 100 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। अभी भी देश के कोने-कोने में टीकाकरण अभियान को तेजी से चलाया जा रहा है।

100 करोड़ डोज़ देने की इस उपलब्धि को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को देश को संबोधित किया था। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहीं, ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है। इतिहास के नए अध्याय की रचना है।

गोवा के मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ टीकाकरण पर देशवासियों को दी बधाई

देश में कोरोना टीकाकरण के 100 करोड़ डोज पूरे होने पर देश के कई शीर्ष नेताओं ने बधाई दी है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को 100 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन खुराक देने की भारत की ऐतिहासिक उपलब्धि पर देशवासियों को बधाई दी। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सावंत ने कहा, ‘मैं गोवा सरकार की ओर से देश के सभी लोगों को 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण पर बधाई देता हूं। मैं देश में मेड इन इंडिया उत्पादों को बढ़ावा देने के आह्वान का स्वागत करता हूं। ‘वोकल फॉर लोकल’ इस पहल को बढ़ावा देता है।’

Previous articleयूथ क्लब के सदस्यों से बोले अमित शाह- भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह जम्मू-कश्मीर को किया खोखला
Next articleयोगी आदित्यनाथ का निर्देश- जमाखोरों व मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करें, नियंत्रण में आएगी महंगाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here