द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति पद के लिए दाखिल किया नामांकन, प्रधानमंत्री मोदी-अमित शाह भी रहे मौजूद

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp
राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज भरेंगे नामांकन, पीएम मोदी समेत कई मंत्री होंगे शामिल

बीजेपी नीत एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है, मौजूदा आंकड़ों को देखें तो मुर्मू की जीत लगभग तय नजर आ रही है.
नई दिल्ली,
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपना नामांकन दाखिल कर लिया है. मुर्मू ने संसद भवन में संसद भवन में राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल के दफ्तर में नामांकन भरा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के तमाम मुख्यमंत्री उनके साथ मौजूद रहे. मंगलवार 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजदूगी में बीजेपी मुख्यालय में हुई पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद मुर्मू के नाम का ऐलान किया गया था. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया था कि बैठक में 20 नामों पर विचार-विमर्श करने के बाद सबने एकमत से पूर्वी भारत से आने वाली आदिवासी महिला नेता द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. इससे पहले विपक्षी दल यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. बताया गया है कि यशवंत सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 21 जुलाई को की जाएगी.
मुर्मू की जीत लगभग तय
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत लगभग तय मानी जा रही है. जीत के आंकड़े से महज कुछ कदम दूर खड़ी एनडीए अब नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी के समर्थन के बाद बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकलती दिख रही है. वहीं विपक्ष जादुई आंकड़े से काफी पीछे नजर आ रहा है. जिसका सीधा मतलब है कि द्रौपदी मुर्मू ही भारत की अगली राष्ट्रपति हो सकती हैं.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News