Home खास ख़बरें पेगासस जासूसी मामले पर सदन में नहीं थम रहा विपक्ष का हंगामा,...

पेगासस जासूसी मामले पर सदन में नहीं थम रहा विपक्ष का हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

78
0

नई दिल्ली, संसद के मानसून सेशन के तीसरे हफ्ते में भी पेगासस जासूसी मामले पर विपक्ष का हंगामा जारी है। विपक्षी नेताओं की मांग है कि सरकार इस मसले पर चर्चा कराए। साथ ही कोरोना वायरस महामारी और कृषि कानून के मसले पर केंद्र पर निशाना साधा जा रहा है। विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु को दोनों सदनों में बधाई दी गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सिंधु का यह लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल है। वह इंडिविजुअल इवेंट में दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। वहीं, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सिंधु ने दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनकर इतिहास रच दिया है।
लोकसभा में ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल पेश
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 पेश किया। यह जस्टिस डिलीवरी सिस्टम को कारगर बनाने के मकसद से तैयार किया गया है। वहीं, राज्यसभा में आज संविधान (अनुसूचित जनजाति) ऑर्डर (संशोधन) बिल, 2021 और अंतर्देशीय पोत विधेयक, 2021 सहेत अहम विधेयकों पर चर्चा हो सकती है।
सदन के काम नहीं करने के लिए सरकार जिम्मेदार: मल्लिकार्जुन खड़गे
राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सदन के काम नहीं करने के लिए सरकार जिम्मेदार है। सरकार खुद को बेनकाब नहीं करना चाहती। पेगासस पर चर्चा होने पर उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, वे अपनी गरिमा खो देंगे। वे कहते हैं कि वे चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन वे ऐसा नहीं चाहते हैं।
पेगासस की चर्चा देश ही नहीं दुनिया भर में हो रही: अधीर रंजन चौधरी
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेगासस की चर्चा देश ही नहीं दुनिया भर में हो रही है। इजराइल, फ्रांस, हंगरी अमेरिका और यूरोपीय देशों की सरकारें इसकी जांच कर रही हैं। पीएम मोदी क्यों डरे हुए हैं? पेगासस एक जासूसी मामला है। अगर हम इस पर चर्चा चाहते हैं तो इसमें क्या गलत है? हम पहले दिन से किसानों के मुद्दों, महंगाई, कोरोना पर चर्चा चाहते हैं।
यह कानून पास कराना है या पापड़ी चाट बनाना: डेरेक ओ’ब्रायन
तृणमूल सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने संसद में काफी कम समय में बिल पास कराने को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि पार्लियामेंट में पास कराने के लिए सरकार हर बिल को औसतन 7 मिनट दे रही है। यह कानून पास कराना है या पापड़ी चाट बनाना!
पेगासस मसले पर कांग्रेस सांसदों का स्थगन प्रस्ताव
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और मणिकम टैगोर ने ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ मीडिया रिपोर्ट पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भेजा। टैगोर ने इस दौरान प्रधानमंत्री या गृहमंत्री के मौजूद रहने की भी मांग की।

Previous articleदिल्ली-राजस्थान में भारी बारिश के आसार, मध्य प्रदेश में रेड अलर्ट; बंगाल में बाढ़ में रेस्क्यू कर रहे 3 जवान लापता
Next articleमहिला हॉकी टीम की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त भी बोले- वेल डन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here