Home खास ख़बरें पाकिस्तानी आतंकी एके-47-हैंड ग्रेनेड के साथ दिल्ली में गिरफ्तार

पाकिस्तानी आतंकी एके-47-हैंड ग्रेनेड के साथ दिल्ली में गिरफ्तार

52
0
NEW DELHI, OCT 12 (UNI):- Delhi Police Special Cell taking to produce Mohd. Ashraf a Pakistani terrorist at Patiala House court, who was arrested from Laxmi Nagar area, in New Delhi on Tuesday. UNI PHOTO-PSB15U
  • 10 साल से रह रहा था पहचान छिपाकर, पुलिस ने लिया रिमांड पर

एजेंसी, नई दिल्ली

घाटी में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले, घुसपैठ में बढ़ोत्तरी के बीच दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश को दिल्ली स्पेशल सेल ने नामाम कर दिया है। दो दिन पहले ही आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तलाशी अभियान चलाया था। मंगलवार सुबह स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला आतंकी पकड़ा गया है। गिर तार किए गए आतंकी के पास से एके-47-हैंड ग्रेनेड बरामद और भारतीय पासपोर्ट बरामद हुआ है।

दिल्ली और कई शहरों में हमले की धमकी थी। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड पर लिया है। पूछताछ में पता चला है कि वह बीते दस साल से दिल्ली में पहचान छिपाकर रह रहा था। बिहार में उसने फर्जी दस्तावेज और पासपोर्ट बनवाए थे। कई बाद भारतीय दस्तावेज के आधार पर विदेश भी जा चुका है।

आईएसआई ने दिया था प्रशिक्षण: आईएसआई ने दिल्ली समेत पूरे देश में हमलों के लिए आतंकी को ट्रेनिंग दी थी। उसके कब्जे से एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। स्पेशल सेल की आतंकी से पूछताछ चल रही है। आतंकी फर्जी आईडी से दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रह रहा था। पकड़ा गया आतंकी नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुंचा था।

अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था

आतंकी की पहचान मो. अशरफ अली पुत्र उमरदीन, पाकिस्तान के पंजाब निवासी के रूप में हुई है। वह अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के रूप में दिल्ली के शास्त्री नगर में रह रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने उसे लक्ष्मी नगर से गिर तार किया है। देश की राजधानी दिल्ली में 10 अक्टूबर को आतंकी हमले का इनपुट मिला था। हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट हो गई थी। शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

Previous articleराज्य मंत्रिपरिषद के फैसले : ग्वालियर में गठित होगा अटल बिहारी वाजपेयी स्मारक न्यास
Next articleअफगानिस्तान आतंकवाद का गढ़ न बने, यह वैश्विक जिम्मेदारी : मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here