Home खास ख़बरें ढाका में प्रधानमंत्री मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने किया स्वागत

ढाका में प्रधानमंत्री मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने किया स्वागत

30
0

नई दिल्ली/ढाका । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं। कोरोना काल शुरू होने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। उन्होंने ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया। यहां उन्होंने पौधारोपण भी किया और विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा। इसके बाद वह ढाका के एक होटल पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया। वह दोपहर में बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन से मुलाकात करेंगे। फिर वह नेशनल डे प्रोग्राम में शामिल होंगे। शाम को वह बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले ढाका एयरपोर्ट पहुंचने पर पीएम मोदी की आगवानी में प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद मौजूद रहीं। यहां उनको ढाका में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं। वह बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के अवसर पर आयोजित समारोह में भी हिस्सा लेंगे।
बगैर गोली चलाए, हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं- मोमन
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन ने कहा कि यात्रा का फोकस उत्सव है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री मोदी कूटनीतिक को ऐसी ऊंचाई पर ले गए हैं कि हम बातचीत और चर्चा के माध्यम से सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को हल कर रहे हैं। बगैर गोली चलाए,हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं। बांग्लादेश के साथ मजबूत संबंध के कारण भारत की पूर्वी सीमा सुरक्षित है।

Previous articleमुंबई में कोविड हॉस्पिटल में आग:मौत का आंकड़ा 10 हुआ, मॉल की तीसरी मंजिल पर मौजूद हॉस्पिटल से 70 मरीजों को रेस्क्यू किया गया
Next articleकोरोना के बढ़ते खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्री बोले- भारत में जल्द ही सभी को लगाई जाएगी वैक्सीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here