Home खास ख़बरें कोरोना टीके के उत्पादन को बढ़ाने की जरूरत : मोदी

कोरोना टीके के उत्पादन को बढ़ाने की जरूरत : मोदी

15
0
  • प्रधानमंत्री ने टीका निर्माता कंपनियों के अधिकारियों से की बात

नई दिल्ली। देश में कोरोना टीके को एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाने का निर्णय लेने के बाद प्रधानमंत्री ने टीके का उत्पादन बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना टीके के उत्पादन को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को अग्रणी निर्माताओं के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने टीका निर्माताओं से आग्रह किया है कि वे सभी नागरिकों को कम से कम समय में टीकाकरण करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता और अधिक बढ़ाएं।

कर चुके हैं चिकित्सकों के साथ बैठक

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कहर से बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को देशभर के डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की थी। पीएम मोदी ने डॉक्टरों व चिकित्साकर्मियों द्वारा महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे कार्र्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमें पहली लहर की तरह ही दूसरी लहर पर भी काबू पाना है। डॉक्टर टीकाकरण व महामारी को लेकर समाज में परिवर्तनकारी भूमिका निभााएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि पिछले साल हमने इसी समय हमारे डॉक्टरों के कठोर परिश्रम व देश की रणनीति के दम पर कोरोना लहर पर काबू पाया था। अब देश दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में सभी डॉक्टर व हमारे फ्रंटलाइन वर्कर पूरी ताकत से महामारी का सामना कर रहे हैं और लाखों लोगों की जान बचा रहे हैं।

Previous articleमुख्यमंत्री ने वरिष्ठ चिकित्सकों व समाजसेवियों से की बात: भोपाल में 500, उज्जैन में 700 बिस्तर के कोविड सेंटर जल्द
Next articleभारत बायोटेक 70 करोड़ कोवैक्सिन के डोज हर साल बनाएगी: उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार से मिलेंगे डेढ़ हजार करोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here